शुक्रवार को मनीप्लांट में बाँध दे ये ख़ास चीज, फिर देखे कमाल, पैसो की बारिश ना हो तो कहियेगा

शुक्रवार को मनीप्लांट में बाँध दे ये ख़ास चीज, फिर देखे कमाल, पैसो की बारिश ना हो तो कहियेगा

दोस्तों इस दुनियां में सारा खेल बस पैसो का ही होता हैं. इंसान की जेब में पैसा होता हैं तो वो खुद को किसी राजा से कम नहीं समझता हैं. लाइफ में कितनी भी बड़ी प्रॉब्लम क्यों ना आ जाए. पैसा पास में हो तो हिम्मत बनी रहती हैं. यही वजह हैं कि इंसान दिन रात पैसो के पीछे ही भागता रहता हैं. लेकिन कई बार इतनी अधिक मेहनत करने पर भी पर्याप्त मात्रा में पैसा नहीं मिलता हैं. ऐसा अक्सर आपके बेड लक के कारण होता हैं. इसलिए लाइफ में पैसो से सम्बंधित गुड लक का होना बेहद जरूरी हो जाता हैं.

 

यदि आप इन्टरनेट खंगालोगे तो आपको पैसा कमाने से सम्बंधित कई टोटके मिल जाएंगे. इनमे से सबसे पॉपुलर होता हैं घर में मनीप्लांट लगाना. ऐसा माना जाता हैं कि घर में मनीप्लांट का पौधा लगाने से खूब बरकत होती हैं. ये घर में पैसो की आवक बढ़ाता हैं. साथ ही इसे घर में सही तरीके से लगाने से घर में रखा पैसा जल्दी खर्च नहीं होता हैं. आप में से कई लोगो ने घर पर मनीप्लांट जरूर लगाया होगा. लेकिन यदि आपको इसे लगाने के बाद भी मनचाहे परिणाम नहीं मिल रहे हैं तो आप इस ख़ास उपाय को जरूर करे.

मनीप्लांट में बाँध दे ये खास चीज, होगी धनवर्षा

दोस्तों आज जो उपाय हम आपको बताने जा रहे हैं उसे आपको शुक्रवार के दिन ही करना हैं. इस उपाय के अंतर्गत आपको मनीप्लांट के ऊपर एक लाल रंग का धागा या रिबन बांधना हैं. लाल रंग काफी शुभ माना जाता हैं. इसे प्रेम, स्नेह, उन्नति और यश का प्रतिक कहा जाता हैं. ऐसे में जब आप मनीप्लांट पर इस लाल धागे या रिबन को बांधते हैं तो पुरे घर में सकारात्मक उर्जा फ़ैल जाती हैं. और आप सभी तो जानते ही हैं कि जिस घर में सकारात्मक माहोल रहता हैं वहां लक्ष्मी जी आना पसंद करती हैं.

मनीप्लांट पर इस विधि से बांधे लाल धागा

इस धागे को आपको यूं ही नहीं बाँध देना हैं. इसका एक सटीक तरीका हैं जिसे आपको फॉलो करना हैं. सबसे पहले शुक्रवार के दिन आप सुबह जल्दी उठ जाए. अब पूजा घर में जाकर लक्ष्मी जी की प्रतिमा के सामने घी के दो दीपक प्रज्वलित करे. इसके बाद लाल रंग के धागे या रिबिन को लक्ष्मी जी के चरणों में रख दे. अब लक्ष्मी जी की आरती करे. इसके बाद इस आरती को पहले लक्ष्मी माँ को और फिर इस लाल रंग के धागे को दे. इसके बाद इस धागे पर थोड़ा सा कुमकुम भी लगा दे.

अब घर के मनीप्लांट के पास जाए और लक्ष्मी माता का ध्यान करते हुए इस लाल धागे को मनीप्लांट के चारो तरफ बाँध दे. याद रहे ये धागा आपको मनीप्लांट के गमले के चारो ओर लपेटना हैं. इसे गमले के नीचले सिरे में बांधे जहाँ से मनीप्लांट की जड़े शुरू होती हैं. यदि आप ने मनीप्लांट बोतल में लगा रखा हैं तो उसके चारो ओर नीचे की तरफ इसे बाँध दे. इसे बाँधने के कुछ ही दिनों के भीतर आपको इसका असर दिखाई देने लगेगा.

Categories: Culture

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*