रांची हाई कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव को 6 हफ्ते की अंतरिम जमानत दी

रांची हाई कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव को 6 हफ्ते की अंतरिम जमानत दी

चारा घोटाले में सजा काट रहें बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल(राजद) के मुखिया लालू प्रसाद यादव को रांची हाईकोर्ट ने 6 हफ्ते की अंतरिम जमानत दी है।

बता दें कि, इससे पहले गुरुवार को ही लालू यादव को अपने बड़े बेटे व बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव की शादी में शामिल होने के लिए तीन दिनों का पैरोल दिया गया था। गुरुवार को पटना पहुंचे लालू का पटना एयरपोर्ट पर ही उनकी पार्टी के लोगों और समर्थकों ने स्वागत किया।

 

बता दें कि, तेजप्रताव यादव की शादी 12 मई को है। विधायक चंद्रिका यादव की बेटी ऐश्वर्या राय से तेजप्रताप यादव की शादी पटना के बिहार वेटनरी कॉलेज ग्राउंड में होगी। चारा घोटाले से जुड़े तीन मामलों में रांची स्थित सीबीआई अदालत ने दिसंबर, 2017 को लालू को सजा सुनायी थी और तब से वो जेल में हैं।

गौरतलब है कि, चारा घोटाले में रांची के बिरसा मुंडा जेल में सजा काट रहे लालू यादव की तबियत फिलहाल ठीक नहीं है। बता दें कि, पिछले दिनों लालू यादव को खराब तबियत की वजह से रांची से दिल्ली लाया गया था। जहां पर वह कई दिनों तक अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती रहे, इसके बाद उन्हें वापस रांची भेज दिया गया।

 

Courtesy: .jantakareporter.

Categories: India

Related Articles