IPL 2018: कोहली की टीम की जीत ने बदल दिए प्ले ऑफ के समीकरण

IPL 2018: कोहली की टीम की जीत ने बदल दिए प्ले ऑफ के समीकरण

आईपीएल सोमवार को खेले गए मुकाबले  में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की 10 विकेट से दमदार जीत के बाद प्लेऑफ की रेस के नए समीकरण उभर कर सामने आए हैं.

विराट कोहली की टीम की जीत से  आईपीएल प्वाइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव हुआ है. किंग्स इलेवन पंजाब पहली बार टॉप चार से से बाहर हुई है. वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बड़ी जीत से नेट रन रेट में सुधार आया है और वह प्ले ऑफ के लिए क्वालीफाई करने की सबसे बड़ी दावेदार बन गई है.

सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पहले ही प्ले ऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है. दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम इस दौड़ से बाहर हो चुकी है. अब दो जगहों के लिए पांच टीमों में टक्कर हो रही है. आईपीएल की लीग राउंड अपने अंतिम मुकाम पर है और यह टूर्नामेंट अब भी पूरा खुला हुआ है.

कोलकाता नाइट राइडर्स, राजस्थान रॉयल्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीम 12 अंकों के साथ तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर काबिज है. वहीं, मुंबई इंडियंस (+0.405) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम (+0.218) का रन रेट बेहतर है. इस वजह से 14 अंकों पर टाई होने की स्थिति में मुंबई और बैंगलोर क्वालीफाई करने की बड़ी दावेदार बन जाएगी.

Categories: Sports

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*