एएमयू विवाद: धरना-प्रदर्शन और तेज करेंगे AMU के छात्र

एएमयू विवाद: धरना-प्रदर्शन और तेज करेंगे AMU के छात्र

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) छात्रसंघ ने पाकिस्तान के संस्थापक मुहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर गत दो मई को परिसर में हंगामा करने वाले तत्वों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर जारी अपने धरना-प्रदर्शन को और तेज करने का फैसला किया है।

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, एएमयू छात्रसंघ की सोमवार रात को हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। इस बीच, छात्रसंघ के अध्यक्ष मशकूर अहमद उस्मानी, सचिव मुहम्मद फ़हद और पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष फैजुल हसन ने अनशन में हिस्सा लिया।

मालूम हो कि एएमयू छात्रसंघ के नेताओं ने विश्वविद्यालय परिसर में करीब दो हफ्ते से जारी धरना-प्रदर्शन को समाप्त करने की पहल के तहत कल जिले के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक की थी। बैठक के दौरान यह मांग भी रखी गयी कि गत दो मई को एएमयू के छात्रों पर लाठीचार्ज करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई हो।

 

एएमयू के यूनियन हॉल में पाकिस्तान के राष्ट्रपिता जिन्ना की तस्वीर लगी होने के विरोध में तथाकथित हिन्दूवादी संगठनों के कई कार्यकर्ताओं ने पिछली दो मई को एएमयू परिसर में घुसकर हंगामा किया था। उस वक्त पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी भी एएमयू के गेस्ट हाउस में मौजूद थे।

विश्वविद्यालय के छात्रों ने हंगामा करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई के लिये प्रदर्शन किया था। इस दौरान उनकी भीड़ को तितर-बितर करने के लिये पुलिस ने लाठीचार्ज किया था। उसके बाद से विश्वविद्यालय के बाब-ए-सैयद गेट के पास छात्र-छात्राओं का धरना-प्रदर्शन जारी है।

Courtesy: jantakareporter.

Categories: India

Related Articles

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*