अगर कांग्रेस के पास JDS है तो भाजपा के पास राज्यपाल, CBI और भ्रष्टाचार का पैसा है : हार्दिक पटेल

अगर कांग्रेस के पास JDS है तो भाजपा के पास राज्यपाल, CBI और भ्रष्टाचार का पैसा है : हार्दिक पटेल

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणाम चुके हैं। किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है। चुनाव आयोग की वेबसाइट पर जो आंकड़ें नजर आ रहे है वो इस प्रकार है- बीजेपी-104, कांग्रेस-78, JDS-37 अन्य-2

224 में से 222 सीटों पर चुनाव हुआ है यानी बहुमत के लिए 112 सीट चाहिए, जो किसी भी पार्टी के पास नहीं है। लेकिन जैसा की शुरू से ही ये कयास लगाए जा रहा था कि JDS किंगमेकर की भूमिका में नजर आएगा, वही हो रहा है।

JDS किंगमेकर नहीं किंग बनने जा रही है। कांग्रेस ने JDS को मुख्यमंत्री पद ऑफर करते हुए बिना शर्त समर्थन देने को तैयार है। कांग्रेस-जेडीएस ने अपनी तरफ से जेडीएस नेता कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री के तौर पर आगे कर दिया है। लेकिन बीजेपी भी शांत नहीं बैठी है उसने भी सरकार बनाने का दावा पेश किया है।

कुल मिलाकर बात ये है कि कर्नाटक में नाटक अभी जारी है। नेताओं की खरीद बिक्री की खबरें भी आनी शुरु हो चुकी हैं। 16 मई की सुबह कुमारस्वामी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि उनकी पार्टी के नेताओं बीजेपी की तरफ से 100-100 करोड़ ऑफर किया जा रहा है। वहीं कर्नाटक चुनाव में चुने गए कुछ विधायक भी मिसींग बताए जा रहे हैं।

कर्नाटक की स्थिति पर तंज कसते हुए गुजरात अनामत आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने ट्वीट किया है कि...

”अमित शाह:- सरकार बनाने के लिए सिद्दारमैया जी तुम्हारे पास क्या है ???
सिद्दारमैया:- हमारे पास JDS का साथ है तुम्हारे पास क्या हैं!!!
अमित शाह:- हमारे पास गवर्नर है, CBI है, बेमानी है, भ्रष्टाचार का पैसा है, इनकम टैक्स के अधिकारी हैं और यह सब हमने सरकार बनाने में लगा दिया हैं।”

Courtesy: Boltaup

Categories: India

Related Articles

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*