कनार्टक चुनाव: बीजेपी को लगा बड़ा झटका, जेडीएस ने मान ली कांग्रेस की बात

कनार्टक चुनाव: बीजेपी को लगा बड़ा झटका, जेडीएस ने मान ली कांग्रेस की बात

बेंगलुरू। कर्नाटक विधानसभा चुनाव की वोटों की गिनती चल रही है। आपको बता दें कि 12 मई को कर्नाटक की 222 विधानसभा सीटों पर वोट डाले गए थे। यहां पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्‍कर मानी जा रही थी। लेकिन अब जब बीजेपी के पास स्‍पष्‍ट बहुमत नहीं है तो कांग्रेस इसका पूरा फायदा उठाने में जुट गई है।

कांग्रेस ने जेडीएस को सरकार बनाने का ऑफर दिया है। जेडीएस की सरकार को कांग्रेस बाहर से समर्थन करेगी। बताया जा रहा है कि इस ऑफर को जेडीएस ने कुछ शर्तों के साथ स्‍वीकार कर लिया है। जेडीएस ने शर्त रख ही है कि मुख्‍यमंत्री उनकी पार्टी से ही होगा।
आपको बता दें कि अब तक आए रुझानों के मुताबिक बीजेपी को 104 सीट मिल रही है। वहीं कांग्रेस को 77 और जेडीएस को 38 सीट मिल रही हैं। बीजेपी अकेले दम पर अब कर्नाटक में सरकार बना सकती है।

निर्वाचन आयोग के अधिकारी ने बताया कि राज्य के 30 जिलों के 38 मतदान केंद्रों पर सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हो गई। अधिकारी ने कहा कि चुनाव समिति ने 16,662 कर्मियो को वोटों की गिनती के लिए तैनात किाय है।

राज्य को 12 मई को हुए चुनाव में मुख्य मुकाबला कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जनता दल-सेक्युलर(जेडीएस) के बीच है। आर आर नगर सीट पर चुनावी गड़बड़ी की शिकायत के चलते मतदान स्थगित कर दिया गया था। जयनगर सीट पर बीजेपी उम्मीदवार के निधन के चलते मतदान टाल दिया गया था। चुनाव में उतरे कुल 2,622 उम्मीदवारों में 217 महिलाएं हैं।

बेंगलुरु में काउंटिंग सेंटर्स की सुरक्षा में 11000 पुलिसकर्मी, रैपिड एक्शन फोर्स की एक टुकड़ी और कर्नाटक स्टेट रिजर्व पुलिस (KSRP) की 20 टुकड़ियां तैनात हैं।

Courtesy: puridunia

Categories: India

Related Articles