केएल राहुल की पारी पर भारी पड़े जसप्रीत बुमराह के दो ओवर, पंजाब के जबड़े से छीन ली जीत

केएल राहुल की पारी पर भारी पड़े जसप्रीत बुमराह के दो ओवर, पंजाब के जबड़े से छीन ली जीत

बुधवार रात को खेले गए IPL के 50वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा। लोकेश राहुल की अर्धशकीय पारी के बाद पंजाब की टीम जीत के करीब नजर आ रही थी ऐसे में जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी ने मैच का रुख बदल दिया। 

मुंबई इंडियंस की टीम ने बुधवार को खेले गए अहम मुकाबले में पंजाब की टीम को 3 रन से अंतर से मात दे दी। मुंबई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट के नुकसान पर 186 बनाए थे। जवाब में किंग्स इलेवन की टीम पांच विकेट खोकर 183 रन ही बना सकी।

जसप्रीत बुमराह के दो ओवर ने बदला मैच
जब मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने 17वां ओवर जसप्रीत बुमराह को दिया तब लोकेश राहुल और एरॉन फिंच 111 रन की साझेदारी कर चुके थे। पहली ही गेंद पर बुमराह ने फिंच को हार्दिक पांड्या के हाथों कैच करवाया। ओवर की पांचवीं गेंद पर मार्कस स्टोइनिस का भी विकेट झटक लिया।

राहुल का अहम विकेट डाला मुंबई की झोली में
एक तरफ से विकेट गिर रहे थे पर दूसरे छोर पर राहुल दमदार शॉट्स लगाकर टीम को लक्षय की तरफ ले जा रहे थे। वो जब तक क्रिज पर थे पंजाब की टीम जीत की ओर बढ़ रही थी, लेकिन जैसे ही 18.3 ओवर में जसप्रीत बुमराह ने राहुल को सीमा रेखा के पास बेन कटिंग के हाथों कैच कराया पंजाब की जीत की उम्मीदें न के बराबर रह गईं।

बुमराह ने आखिरी दो ओवर में झटके तीन विकेट

जसप्रीत बुमराह ने अपने स्पेल के आखिरी के दो ओवर में 10 रन देकर तीन विकेट झटके। बुमराह के इस तीन विकेट में से 94 रन बनाने वाले लेकेश राहुल और 46 रन बनाने वाले एरॉन फिंच की विकेट शामिल थी। ये वो दो विकेट थे जिसने मैच को मुंबई की झेली में डाल दिया।

 

Courtesy: liveindia.

Categories: Sports

Related Articles

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*