डीजल के बाद पेट्रोल भी रिकॉर्ड स्तर के करीब, लगातार चौथे दिन बढ़े दाम

डीजल के बाद पेट्रोल भी रिकॉर्ड स्तर के करीब, लगातार चौथे दिन बढ़े दाम

पेट्रोल और डीजल के दाम कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. गुरुवार को भी लगातार चौथे दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी की गई है. गुरुवार को पेट्रोल के दाम में जहां 22-23 पैसे की बढ़ोतरी की गई है. वहीं, डीजल में 22-24 पैसे की बढ़त देखने को मिल रही है. दिल्ली में डीजल पहले ही रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच चुका है. अब पेट्रोल यहां रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचने के करीब पहुंच गया है.

इंडियन ऑयल कंपनी की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक गुरुवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 75.32 चुकाने पड़ रहे हैं. तकरीबन 56 महीने पहले दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों ने 76.32 रुपये का आंकड़ा छुआ था. मौजूदा समय में पेट्रोल की कीमतें इस स्तर पर पहुंचने के काफी करीब है.

मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 83.16 रुपये पर पहुंच गई है. कोलकाता में इसके लिए 78.01 और चेन्नई में इसने 78.16 का आंकड़ा पार कर लिया है.

वहीं, डीजल की बात करें, तो यह पहले ही दिल्ली में सबसे ऊंचे दाम पर पहुंचने का रिकॉर्ड बना चुका है. इसके बाद भी कीमतों में बढ़ोतरी जारी है. गुरुवार को दिल्ली में एक लीटर डीजल के लिए 66.79 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं.

मुंबई की बात करें, तो यहां एक लीटर डीजल 71.12 रुपये का मिल रहा है. कोलकाता में इसकी कीमत 69.33 रुपये पर पहुंच गई है. इसके अलावा चेन्नई में 70.49 रुपये प्रति लीटर है.

बता दें कि कर्नाटक में मतगणना खत्म होने के दो दिन बाद से लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हो रही है. पिछले चार दिनों से लगातार यह सिलसिला जारी है.

इससे पहले कर्नाटक चुनाव के दौरान पेट्रोल और डीजल की

 

Courtesy: /aajtak.

Categories: India

Related Articles

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*