मुझे खुशी है कि मैंने उस BJP को छोड़ दिया जो सत्ता के लिए देश के ‘लोकतंत्र’ को मिटा रही है : यशवंत सिन्‍हा

मुझे खुशी है कि मैंने उस BJP को छोड़ दिया जो सत्ता के लिए देश के ‘लोकतंत्र’ को मिटा रही है : यशवंत सिन्‍हा

हाल ही में भारतीय जनता पार्टी और दलगत राजनीति को अलविदा कहने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्‍हा ने कर्नाटक में सरकार बनाने के लिए बीजेपी के कथित असंवैधानिक प्रयासों को लेकर निशाना साधा है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने बीजेपी पर हमला करते हुए ट्वीट कर लिखा, “मुझे खुशी है कि मैंने पार्टी छोड़ दी है, जो इतनी बेशर्मी के साथ कर्नाटक में लोकतंत्र को मिटाने की कोशिश कर रही है। अगर यह लोग अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में बहुमत पाने में नाकाम होंगे तो यही काम फिर से करेंगे। कृप्या मेरी चेतावनी को लिख लीजिए”।

दरअसल, जेडीएस-कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री पद के दावेदार एचडी कुमारस्वामी ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी जेडीएस के प्रत्येक विधायक को 100 करोड़ रुपए ऑफर कर रही है। कुमारस्वामी के इस बयान के बाद से बयानबाज़ियों का दौर जारी है।

इससे पहले आम आदमी पार्टी की विधायक अलका लांबा ने भी पीएम मोदी पर तंज़ कसते हुए कहा, “देश नहीं बिकने दूंगा कह कर उसने 100-100 करोड़ में एक एक विधायक ख़रीद कर भ्र्ष्टाचार मुक्त सरकार देने का जनता से वायदा किया”।

बता दें कि कर्नाटक चुनाव के नतीजों में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है। बीजेपी के 104 कांग्रेस को 78 और जेडीएस को 37 सीटें मिली है। जिसमें अब जेडीएस कांग्रेस ने मिलकर सरकार बनाने का दावा किया है वही बीजेपी ने भी राज्यपाल को ज्ञापन देते हुए सरकार बनाने का दावा किया मगर अंतिम फैसला राज्यपाल को ही लेना है।

 

Courtesy: Boltaup

Categories: India

Related Articles

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*