भाजपा ने पॉवर और पैसे के दम पर ‘लोकतंत्र’ का जो मजाक बनाया है वो ‘लोकतंत्र’ के लिए बदनुमा दाग है : ज्योतिरादित्य सिंधिया

भाजपा ने पॉवर और पैसे के दम पर ‘लोकतंत्र’ का जो मजाक बनाया है वो ‘लोकतंत्र’ के लिए बदनुमा दाग है : ज्योतिरादित्य सिंधिया

कर्नाटक में गवर्नर की कृपा से बीजेपी के येदुरप्पा ने सीएम पद की शपथ ले ली है मगर कांग्रेस इस बात से कतई खुश नज़र नहीं आ रही है। सुप्रीम कोर्ट में अपील करते हुए कांग्रेस पहले ही अपना मकसद साफ़ कर चुकी है।

वो ये की भले ही गोवा और मणिपुर और मेघालय में वो बीजेपी के हाथों मात खाने की गलती नहीं करेगी। इस मामले पर कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला है।

सोशल मीडिया पर ज्योतिरादित्य ने लिखा- कर्नाटक में भाजपा ने जिस तरह से पावर, मनी का प्रयोग कर लोकतंत्र का भद्दा मजाक बनाया है,वो हमारे लोकतंत्र पर एक बदनुमा दाग समान है।

सिंधिया ने बीजेपी को लोकतंत्र का हत्यारा बताते हुए कहा कि मणिपुर,गोवा, मेघालय में सबसे बड़े दल के बावजूद कांग्रेस को सरकार बनाने के लिए नही बुलाना और कर्नाटक में ठीक इसके विपरीत बिना बहुमत के भाजपा को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करना सीधे सीधे लोकतंत्र की हत्या है।

आखिर में उन्होंने कहा कि सत्ता के दम्भ में चूर भाजपा नेताओं को बताना चाहता हूँ कि देश की जनता सब देख और समझ रही है- “सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नही।

बता दें, कि कर्नाटक में राज्यपाल वजुभाई वाला की ओर से भाजपा को सरकार बनाने का न्योता देने पर विवाद खड़ा हो गया है। भाजपा विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई है लेकिन उसके पास बहुमत से कम सीटें हैं।

वहीं कांग्रेस और जेडीएस के गठबंधन के पास बहुमत से ज़्यादा सीटें हैं लेकिन इसके बावजूद राज्यपाल ने भाजपा को सरकार बनाने का न्योता दे दिया है।

Courtesy: Boltaup

Categories: India

Related Articles

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*