पहले वजुभाई ने मोदी के लिए ‘सीट’ त्याग दी थी और अब कर्नाटक में BJP के लिए ‘लोकतंत्र’ को त्याग दिया : कांग्रेस

पहले वजुभाई ने मोदी के लिए ‘सीट’ त्याग दी थी और अब कर्नाटक में BJP के लिए ‘लोकतंत्र’ को त्याग दिया : कांग्रेस

कर्नाटक को नया मुख्यमंत्री मिल जाने पर कांग्रेस ने तीखी टिप्पणी की है। कांग्रेस का कहना है कि बी एस येदियुरप्पा सिर्फ एक दिन के मुख्यमंत्री साबित होंगें।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए बीजेपी समेत पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि येदियुरप्पा द्वारा राज्यपाल को दिया गया पत्र कल साढ़े 10 बजे न्यायालय के समक्ष पेश किया जाए।

येदियुरप्पा सिर्फ 104 विधायकों के समर्थन से सरकार बनाने का दावा कैसे कर सकते हैं।’ उन्होंने आरोप लगाया कि ‘एक दिन के मुख्यमंत्री’ येदियुरप्पा बीजेपी कार्यकर्ता के तौर पर काम कर रहे हैं।

सुरजेवाला ने राज्यपाल पर जमकर बरसे और कहा कि वजुभाई ने लोकतंत्र के वजूद की दिनदहाड़े हत्या कर डाली। पहले नरेंद्र मोदी के लिए उन्होंने विधानसभा की सीट का त्याग किया था और कल संविधान और लोकतंत्र का त्याग कर दिया।

उन्होंने आगे कहा कि राज्यपाल ने पहले सरकार बनाने का आमंत्रण दिया तो संविधान का एनकाउंटर शुरू किया था और आज एक अल्पमत वाली पार्टी के नेता को शपथ दिलाकर एनकाउंटर पूरा कर दिया। सुरजेवाला ने कहा कि इस देश में एक सविंधान और एक ही कानून होगा। अगर सबसे बड़ी पार्टी का तर्क बीजेपी के लोग दे रहे है तब बिहार से लेकर गोवा और मणिपुर की सरकारें अपना इस्तीफा दें दें।

बता दें कि कर्नाटक चुनाव में किसी भी पार्टी बहुमत नहीं मिला है। ऐसे में प्रदेश की 224 विधानसभा सीटों बीजेपी को 104, कांग्रेस को 78 और जेदएस को 38 सीटें मिली है और बहुमत के 112 सीटें होनी ज़रूरी है।

 

Courtesy: Boltaup

Categories: India

Related Articles