मुख पर ‘राम’ बगल में ‘नाथूराम’ ! BJP शासित MP में मनाया गया महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे का जन्मदिन

मुख पर ‘राम’ बगल में ‘नाथूराम’ ! BJP शासित MP में मनाया गया महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे का जन्मदिन

मध्यप्रदेश में महात्मा गांधी की हत्या करने वाले नाथूराम गोडसे को पूजा जाना जारी है। पिछले बार इंदौर में गोडसे की मंदिर को लेकर बवाल हुआ था वहीं इस बार मामला राजधानी भोपाल का है जहां हिन्दू महासभा के लोग ने गोडसे का जन्मदिन मनाने के लिए एकजुट हुए थे।कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हिन्दू महासभा का विरोध किया।

दरअसल भोपाल के आरआरएल तिराहे पर हिन्दू महासभा के कार्यकर्ता नाथूराम गोडसे का जन्मदिन मना रहे थे। इस मौके पर महात्मा गांधी की हत्या करने वाले की तस्वीर पर फूल माला अर्पित किया और शरबत बांटकर जश्न भी मनाया गया।

इस बात की जानकारी कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पता चली तो उन लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया।  हंगामा बढ़ता देख पुलिस ने कार्यक्रम को रुकवा दिया।  पुलिस ने अपनी सफाई में कहा कि हिन्दू महासभा ने उन्हें ऐसे किसी भी कार्यक्रम की जानकारी नहीं दी थी।

इसके बाद वहां मौजूद महासभा के कार्यकर्ताओं ने गोडसे जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए जिससे कांग्रेस कार्यकर्ताओं और हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प भी हुई।  मगर पुलिस हालत पर काबू पाते हुए नाथूराम गोडसे की फोटो को हटा दिया।

एक साल में लगातार दूसरी बार ऐसा मौका है जब मध्यप्रदेश में नाथूराम गोडसे की वजह से विवाद उठा हो।  इससे पहले इंदौर में नाथूराम राम गोडसे का मंदिर बना दिया गया था।  जिसके बाद मीडिया और विपक्ष के हमले के बाद मंदिर को हिन्दू महासभा कार्यालय से हटा दिया गया था।

साभार – न्यूज़ 18 

Categories: India

Related Articles