राजीव गांधी को याद करते हुए राहुल ने कहा, मेरे पिता ने मुझे सिखाया कि नफरत जेल है

राजीव गांधी को याद करते हुए राहुल ने कहा, मेरे पिता ने मुझे सिखाया कि नफरत जेल है

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 21 मई को 27वीं पुण्यतिथि है। उनकी पत्नी और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत कई कांग्रेस नेताओं ने सुबह वीर भूमि जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

सोनिया गांधी के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, उनकी बहन प्रियंका गांधी और रॉबर्ट वाड्रा समेत पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी वीर भूमि पहुंचे। साथ ही कई अन्य कांग्रेस नेताओं ने भी पूर्व पीएम राजीव गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

राहुल गांधी ने किया भावुक ट्वीट

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पिता को याद करते हुए ट्वीट कर उनकी बातों को याद किया। राहुल ने ट्वीट में लिखा, ‘मेरे पिता ने मुझे सिखाया कि नफरत उन लोगों के लिए जेल है जो इसे लेकर चलते हैं। आज उनकी पुण्यतिथि पर मैं उन्हें धन्यवाद कहना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे सभी लोगों से प्यार और सम्मान करना सिखाया। एक बेटे का अपने पिता के लिए सबसे मूल्यवान उपहार। राजीव गांधी, हम सब आपसे प्यार करते हैं और आप हमेशा हमारे दिल में रहेंगे।’

लिट्टे उग्रवादियों ने की थी राजीव गांधी की हत्या

श्रीलंका में शांति सेना भेजने से नाराज तमिल विद्रोहियों के संगठन लिट्टे ने तमिलनाडु के श्रीपेरम्बदूर में राजीव पर 21 मई, 1991 को आत्मघाती हमला किया था। राजीव गांधी श्रीपेरम्बदूर में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार कर रहे थे। तभी उनके पास एक महिला फूलों का हार लेकर आई और उनके बहुत करीब जाकर अपने शरीर को बम से उड़ा दिया। धमाके में राजीव गांधी की मौत हो गई।
Courtesy: outlook

Categories: India

Related Articles