वाराणसी: महिला से रेप के आरोप में BJP के पूर्व जिलाध्यक्ष गिरफ्तार, पीड़िता का आरोप- नौकरी का झांसा देकर लॉज में धोखे से किया बलात्कार

वाराणसी: महिला से रेप के आरोप में BJP के पूर्व जिलाध्यक्ष गिरफ्तार, पीड़िता का आरोप- नौकरी का झांसा देकर लॉज में धोखे से किया बलात्कार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मंगलवार (22 मई) को एक लॉज में कथित तौर पर एक महिला से जबरन बलात्कार करने के आरोप में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के एक स्थानीय नेता को गिरफ्तार किया गया है।आरोपी बीजेपी नेता का नाम कन्हैयालाल मिश्र है, जो भदोही के पूर्व जिलाध्यक्ष है। पीड़िता की लिखित शिकायत के बाद पुलिस ने बीजेपी नेता के खिलाफ यह कार्रवाई की है।

पुलिस के मुताबिक, कन्हैयालाल मिश्र भदोही बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष और कौशाम्बी में निकाय चुनाव का प्रभारी रह चुके हैं। उन्होंने एक महिला को नौकरी दिलाने का वादा किया था। हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक, आरोप है कि 32 वर्षीय महिला को कन्हैयालाल ने नौकरी दिलाने का झांसा देकर एक लॉज में बुलाया था। इस दौरान बीजेपी नेता ने महिला के साथ धोखे से रेप किया। उसके चंगुल से छूटकर पीड़िता ने शोर मचाया तो बगल के कमरे में मौजूद शख्स और होटल स्टाफ भागकर मौके पर आए और सूचना पुलिस को दी।

जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर पुलिस ने विवाहिता को मेडिकल मुआयना के लिए जिला महिला अस्पताल भेज दिया। आरोप है कि बीजेपी नेता मंगलवार दोपहर में इंग्लिशिया लाइन स्थित एक लॉज में पहुंचा। पूर्व जिलाध्यक्ष के साथ एक महिला भी थी। बीजेपी नेता ने लॉज मैनेजर को बताया कि वह बेटी का इलाज कराने वह बनारस आया है और उसे एक कमरा चाहिए। आरोप है कि इसके बाद कमरे में जाते ही पूर्व जिलाध्यक्ष ने महिला के साथ जबरन रेप करना शुरू कर दिया।

जिसके बाद महिला ने शोर मचाना शुरू कर दिया, लेकिन जिलाध्यक्ष मानने को तैयार नहीं था। आरोप है कि किसी तरह महिला ने 100 नंबर पर फोन कर पुलिस को सूचना दी। महिला के चिल्लाने की आवाज अगल-बगल कमरे में रह रहे लोगों ने सुनी ने मैनेजेर को सारी बात बतायी। मैनेजर ने भी फौरन पुलिस को फोन करके सूचना दी। मौके पहुंची सिगरा पुलिस ने आरोपी बीजेपी नेता को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया।

 

रिपोर्ट के मुताबिक पिछले छह-सात महीने से मोबाइल पर बातचीत के दौरान उसे कन्हैयालाल ने नौकरी दिलाने का वादा किया और फिर लॉज में बुलाया था। इस बारे में सिगरा इंस्पेक्टर ने बताया कि पीड़िता की तहरीर पर रेप सहित अन्य आरोपों में मुकदमा दर्ज कर आरोपी कन्हैयालाल मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़िता ने बताया कि वो कोलकाता की रहने वाली है और पांडेयपुर क्षेत्र में अपनी मौसेरी बहन के यहां ठहरी हुई है।

पत्रिका के मुताबिक महिला की तहरीर पर पुलिस ने बीजेपी नेता के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज कर लिया है। सिगरा एसओ सतीश सिंह का कहना है कि महिला की तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जा रही है। महिला का मेडिकल कराया जा रहा है और पूर्व जिलाध्यक्ष के खिलाफ रेप एंव अन्य धाराओं में मुकदजा पंजीकृत किया गया है जिसके अनुसार ही सारी कार्रवाई की जा रही है।

 

Courtesy: .jantakareporter

Categories: Crime