आज का राशिफल

आज का राशिफल
मेष:

उग्र स्वभाव पर संयम रखें। शारीरिक और मानसिक शिथिलता का अनुभव करेंगे। अधिक परिश्रम के बाद भी अल्प सफलता प्राप्त होगी। संतान के विषय में भी आपको चिंता सताएगी। व्‍यस्‍तता के चलते परिजनों पर कम ध्यान दे पाएंगे। उदर के रोग से पेट दुखने की आशंका है। प्रवास हो सके तो आज टाल दें। सरकारी कार्यों में सफलता प्राप्त होगी।

वृषभ:

आज आपका मनोबल ऊंचा रहने के साथ ही आप आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। मायके से लाभदायी समाचार प्राप्त होंगे। अभ्यास में विद्यार्थियों को रुचि रहेगी। सरकारी क्षेत्र में लाभ होगा तथा आर्थिक व्यवहार करने में सफलता प्राप्त होगी। संतान के पीछे खर्च होगा।

मिथुन:

नई परियोजना का प्रारंभ करने के लिए आज दिन शुभ है ऐसा गणेशजी कहते हैं। सरकार की ओर से लाभ होने की भी संभावना है। व्यावसायिक या व्यापारी क्षेत्र में आपको ऊपरी अधिकारियों का साथ प्राप्‍त होगा। वैचारिक रूप से आप में शीघ्र परिवर्तन आएंगे। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी।

कर्क:

आज नकारात्मक मानसिकता के साथ व्यवहार न करने की गणेशजी सलाह देते हैं। शारीरिक और मानसिक रूप से आप अस्वस्थ रहेंगे। मन में दुःख और असंतोष की भावनाएं रहेगी। आंखो में पीड़ा होने की आशंका है। पारिवारिक वातावरण अनुकूल नहीं रहेगा। धन का अधिक खर्च होगा।

सिंह:

आज आत्मविश्वास की मात्रा आप में अधिक रहेगी ऐसा गणेशजी कहते हैं। किसी भी कार्य को करने के लिए निर्णय त्वरित लेंगे। पिता और बड़ों से लाभ होगा। सामाजिक रूप से मान-सम्मान में वृद्धि होगी। वाणी और व्यवहार उग्रतापूर्ण न करने की गणेशजी की सलाह है। क्रोध की मात्रा अपेक्षाकृत अधिक रहेगी। आरोग्य संभालिएगा।

कन्या:

आज आपके अहम को कोइ चोट न पहुंचाए एवं आपका किसी से झगड़ा न हो जाए इसका ध्यान रखने की गणेशजी की सलाह है। शारीरिक रूप से शिथिलता और मानसिक रूप से चिंता बनी रहेगी। स्वभाव में उग्रता और क्रोध की मात्रा विशेष रहेगी। धन का आकस्मिक व्यय हो सकता है।

तुला:

आज का दिन शुभफलदायी होगा। विविध क्षेत्रों में हुए लाभ से आपको प्रसन्नता होगी। आय में भी वृद्धि हो सकती है। मित्रों से लाभ होगा और उनके पीछे खर्च भी हो सकता है। पर्यटन स्थल की सैर आपको रोमांचित करेगी। उत्तम भोजन की प्राप्ति होगी।

वृश्चिक:

आज का दिन शुभफलदायी है। व्यावसायिक स्थल पर वातावरण अनुकूल रहेगा। उच्च अधिकारी आप पर प्रसन्न रहेंगे। आप का हर कार्य आज सफलतापूर्वक संपन्न होगा। आपकी मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। नौकरी में पदोन्नति भी हो सकती है।

धनु:

आज आप यात्रा-प्रवास स्थगित ही रखें। आज आपके शरीर में थकान रहेगी। स्वास्थ्य कुछ नरम-गरम रहेगा। मन में चिंता और व्याकुलता रहेगी। संतान के विषय में चिंता होगी। व्यवसाय में बाधाएं उपस्थित होंगी। भाग्य साथ नहीं दे रहा ऐसा प्रतीत होगा। प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद टालें।

मकर:

आज अचानक धन खर्च का योग है। यह खर्च स्वास्थ्य के कारण भी हो सकता है या फिर किसी सामाजिक कार्य के लिए भी हो सकता है। खान-पान में ध्यान रखें और क्रोध पर नियंत्रण रखें। नौकरी या व्यवसाय में अनुकूलता रहेगी।

कुंभ:

गणेशजी कहते हैं कि प्रणय के लिए आज अनुकूल दिन है। आज का हर कार्य आप दृढ़ मनोबल और आत्मविश्वासपूर्वक करेंगे। प्रवास-पर्यटन की संभावनाएं हैं। अच्छा भोजन और नए वस्त्र परिधान प्राप्ति के प्रसंग उपस्थित होंगे। भागीदारी से लाभ होगा। वाहन सुख मिलेगा।

मीन:

आज का दिन आपके लिए शुभफलदायी है ऐसा गणेशजी कहते हैं। आज आपके मनोबल और आत्मविश्वास में दृढ़ता का अनुभव होगा। शारीरिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। घर में सुख-शांति का वातावरण रहेगा। 

Categories: Culture