पाक की ओर से फायरिंग जारी, 4 लोगों की मौत, हजारों ने घर छोड़ा

पाक की ओर से फायरिंग जारी, 4 लोगों की मौत, हजारों ने घर छोड़ा

जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती इलाकों में बुधवार को पाकिस्तानी सेना द्वारा की जा रही भारी फायरिंग में चार नागरिकों की मौत हो गई जबकि नौ लोग घायल हो गए। फायरिंग की वजह से कई गांवों में दहशत का माहौल है और हजारों लोगों ने अपना घर छोड़ दिया है। यहां के स्कूल और कॉलेज को भी बंद कर दिया गया है। बीएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के कई रेंजर्स मारे गए हैं और उनकी कई चौकियों को भी भारी नुकसान हुआ है।

यह लगातार नौंवा दिन है जब सीमा पार से अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर स्थित जम्मू, कठुआ और सांबा जिले के गांवों और सेना की चौकियों को निशाना बनाकर लगातार फायरिंग की जा रही है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि सांबा में सुबह नौ बजे की गई फायरिंग में दो नागरिक मारे गए और छह लोग घायल हुए। पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआइ को बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर के गांवों और चौकियों पर तड़के से ही पाकिस्तान की ओर से भारी फायरिंग की जा रही है। उन्होंने बताया कि फायरिंग में तीन लोग घायल हो गए जिनमें से एक की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उऩ्होंने बताया कि सीमा पर रहने वाले सौ लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है और बाकी बचे लोगों को निकालने के लिए बुलेट प्रूफ वाहनों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

जम्मू जिले के आरएसपुरा, अरनिया, बिशनाह में भी मंगलवार की रात से ही पाकिस्तान की ओर से फायरिंग जारी है। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, आरएसपुरा में बुधवार की सुबह हुई फायरिंग में एक नागरिक मारा गया जबकि दूसरा घायल हो गया। उन्होंने कहा कि कई गांवों से बड़ी संख्या में लोगों के निकाल लिया गया है।

मंगलवार को भी पाकिस्तानी फायरिंग में 20 नागरिक घायल हो गए थे। अरनिया शहर में पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा फायरिंग हुई है। इसकी वजह से यह पूरी तरह से खाली हो गया है। यहां के लोगों ने सरकारी कैंप या अपने रिश्तेदारों के यहां शरण ले रखी है।

Courtesy: outlook

Categories: International
Tags: firing, Jammu, Samba