फरहान अख्तर ने तेल की बढ़ती कीमतों पर कसा तंज़, 31 रुपए का पेट्रोल आपको 84 रुपए में दिया जा रहा है, मुबारक हो

फरहान अख्तर ने तेल की बढ़ती कीमतों पर कसा तंज़, 31 रुपए का पेट्रोल आपको 84 रुपए में दिया जा रहा है, मुबारक हो

मोदी सरकार के तमाम दावों के बावजूद पेट्रोल-डीज़ल की क़ीमतें लगातार बढ़ती नज़र आ रही हैं। बुधवार को एक बार फिर कीमतों में उछाल देखने को मिला। बीते 10 दिन में पेट्रोल की कीमतों में 2.51 रुपए से लेकर 2.68 रुपए प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। जबकि, डीजल की कीमतों में 2.26 रुपए से लेकर 2.58 रुपए तक की बढ़ोतरी की गई है।

बुधवार को देश भर में पेट्रोल की कीमत सुबह 6 बजे 30 पैसे और बढ़ गई। इसके चलते दिल्ली में कीमत 76.87 रुपये के स्तर पर पहुंच गई, जबकि मुंबई में पेट्रोल सबसे महंगा 84.99 रुपये में बिक रहा है।

तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार की जमकर आलोचना हो रही है। विपक्षी पार्टियों से लेकर कई पत्रकारों ने इस मुद्दे को लेकर मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है।

अब इस मुद्दे पर बॉलीवुड से भी आवाज़ बुलंद हुई है। बॉलीवुड स्टार फरहार अख्तर ने तेल की बढ़ती कीमतों पर तंज़ कसते हुए कहा कि पेट्रोल की कीमत 84 रुपए प्रति लीटर होने पर आपको और आपके करीबियों को बधाई।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “84 रुपए प्रति लीटर का पेट्रोल आपको और आपके प्रियजनों को मुबारक हो। फरहान ने ‘अगर जानकारी ग़लत हो तो सही कीजिएगा, मुझे सीखने में खुशी मिलती है’ के डिस्क्लेमर के साथ लिखा मेरे ख्याल से केंद्र और राज्य के टैक्स हटाने के बाद पेट्रोल की सही कीमत 31 रुपए प्रति लीटर है। आप इतना जानते हैं कि कीमत को घटाया जा सकता है”।

वहीं आम आदमी ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार जानबूझ कर कुछ लोगों को फायदा पहुंचाने के इरादे से अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की क़ीमत कम होने के बावजूद देश में पेट्रोल और डीज़ल के दाम बढ़ाए जा रही है, ताकि 2019 में होने वाले चुनावों का खर्चा निकाला जा सके।

Courtesy: Boltaup

Categories: Entertainment

Related Articles