4 साल में हमारे 371 जवान शहीद हो गए, कब जागेगी 56 इंच के सीने वाली मोदी सरकार : रणदीप सुरजेवाला

4 साल में हमारे 371 जवान शहीद हो गए, कब जागेगी 56 इंच के सीने वाली मोदी सरकार : रणदीप सुरजेवाला

जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में पाकिस्तान की ओर से की जा रही फायरिंग में बुधवार को 5 लोगों की मौत और 20 लोगों के घायल होने की खबर है। गोलाबारी के कारण दहशत में जी रहे सीमावर्ती गांवों से 40 हजार लोगों को पलायन के लिए मजबूर होना पड़ा है।

पंजाब के पठानकोट से सटे कठुआ से लेकर जम्मू जिले के अखनूर तक करीब दो सौ किलोमीटर लंबी अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तीन दर्जन से अधिक भारतीय चौकियों और रिहायशी इलाकों पर 14 मई से पाकिस्तान की ओर से भारी गोलाबारी जारी है। इस गोलाबारी में अब तक दो बीएसएफ जवानों समेत 12 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 54 लोग घायल हुए हैं।

सीमा पर जारी गोलाबारी को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पाकिस्तान की ओर से की जा रही गोलाबारी को रोकने के लिए केंद्र की मोदी सरकार कब जागेगी।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “पाक की नापाक हरकतें बदस्तूर जारी है। पिछले 9 दिन से लगातार पाक द्वारा गोलीबारी की जा रही है, जिसमें 9 नागरिकों सहित 3 जवान शहीद हो गए हैं। मई 2014 से 48 महीनों में जम्मू-कश्मीर में 371 जवान शहीद हुए हैं, 239 नागरिक मारे गए हैं”।

उन्होंने पूछा कि कब जागेगी 56 इन्च के सीने वाली मोदी सरकार? कब रुकेगा पाक से उफ़नता उग्रवाद?

Courtesy: Boltaup

Categories: India