सपा-आरएलडी का आरोप, कैराना-नूरपुर में 140 ईवीएम से छेड़छाड़, हार का बदला लेना चाहती है बीजेपी

सपा-आरएलडी का आरोप, कैराना-नूरपुर में 140 ईवीएम से छेड़छाड़, हार का बदला लेना चाहती है बीजेपी

समाजवादी पार्टी ने कैराना में ईवीएम खराब होने की शिकायत चुनाव आयोग से की

उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए वोटिंग हो रही है। इस बीच कई जगहों पर ईवीएम और वीवीपैट मशीनें के खराब होने की शिकात मिली है। इसके बाद समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव ने ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत चुनाव आयोग से की है।

कैराना से आरएलडी उम्मीदवार तबस्सुम हसन ने कहा, ईवीएम से छेड़छाड़ की जा रही है

उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट से आरएलडी उम्मीदवार तबस्सुम हसन ने मतदान किया। मतदान के बाद तबस्सुम हसन ने कहा, “हर जगह ईवीएम मशीनों के साथ छेड़छाड़ की जा रही है। मुस्लिम और दलित इलाकों में खराब ईवीएम मशीनों को नहीं बदला जा रहा है। बीजेपी सोचती है कि ऐसा करके वह चुनाव जीत जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं होने वाला है।”

ईवीएम से छेड़छाड़ कर बीजेपी हमें हराना चाहती है: समाजवादी पार्टी
उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा और नूरपुर विधानसभा सीट पर मतदान जारी है। दोनों क्षेत्रों में ईवीएम खराब होने को लेकर समाजवादी पार्टी ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाया है। समाजवादी पार्टी के नेता राजेंद्र चौधरी ने ईवीएम के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, “नूरपुर विधानसभा क्षेत्र में 140 ईवीएम और कैराना में भी कई ईवीएम खराब होने की सूचना मिली है। ईवीएम के साथ छेड़छाड़ किया गया है। फूलपुर और गोरखपुर में हुई हार का बीजेपी बदला लेना चाहती है। वे हमें हर कीमत पर हराना क्यों चाहते हैं?”

महाराष्ट्र की पालघर लोकसभा सीट पर मतदान जारी
महाराष्ट्र की दो लोकसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए वोटिंग हो रही है। यहां की भंडारा-गोंदिया और पालघर लोकसभा सीट पर शांतिपूर्वक मतदान जारी है।

यूपी: नूरपुर विधानसभा सीट पर सुबह 9 बजे तक 6 फीसदी मतदान
उत्तर प्रदेश की नूरपुर विधानसभा सीट पर सुबह 9 बजे तक का मतदान प्रतिशत आ गया है। 9 बजे तक यहां 6 फीसदी वोटिंग हुई है।

यूपी: कैराना लोकसभा सीट पर सुबह 9 बजे तक 10.20 फीसदी मतदान
देश की 4 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। यूपी के कैराना लोकसभा सीट पर सुबह 9 बजे तक का मतदान प्रतिशत आ गया है। यहां पर 9 बजे तक 10.20 फीसदी मतदान होने की खबर है।

4 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी
देश में 4 लोकसभा और 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी है। कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान हो रहे हैं। जिन सीटों पर मतदान हो रहे हैं, उनमें उत्तर प्रदेश की कैराना, महाराष्ट्र की पालघर (सुरक्षित) और भंडारा-गोंदिया लोकसभा सीट के साथ जोकीहाट (बिहार), गोमिया और सिल्ली (झारखंड), चेंगनूर (केरल), पालूस कडेगांव (महाराष्ट्र), अंपाती (मेघालय), शाहकोट (पंजाब), थराली (उत्तराखंड), नूरपुर (उत्तर प्रदेश) और महेशतला (पश्चिम बंगाल) विधानसभा सीटें भी शामिल हैं। उपचुनावों के नतीजे 31 मई को आएंगे।

 

Courtesy: navjivanindia

Categories: Politics

Related Articles