किसानों की मेहनत का खाकर भाजपा नेता उन्हें ‘चोर’ कह रहे हैं अब यही ‘किसान’ इनको सबक सिखाएगा : कन्हैया कुमार

किसानों की मेहनत का खाकर भाजपा नेता उन्हें ‘चोर’ कह रहे हैं अब यही ‘किसान’ इनको सबक सिखाएगा : कन्हैया कुमार

यूपी के बागपत ज़िले में कई दिनों से कड़ी धूप में धरने पर बैठे उदयवीर सिंह नाम के किसान की कल मौत हो गई। वे बिजली की कीमत बढ़ाने और गन्ने की कीमत नहीं चुकाने का विरोध कर रहे थे। पिछले चार सालों में अपने प्रचार पर चार हज़ार करोड़ रुपये से ज़्यादा बड़ी राशि खर्च करने वाली भाजपा सरकार पूरे देश में किसानों की एक भी माँग पूरी नहीं कर रही है।

यूपी में भाजपा ने चुनाव जीतने पर 14 दिन में किसानों का बकाया निपटाने का वादा किया था। अभी तो केंद्र में भी भाजपा की सरकार है और यूपी में भी। सरकार किसी तरह का बहाना नहीं बना सकती।

खेत में किसान मर रहा है और बॉर्डर पर जवान। सरकार न तो किसानों पर पैसा खर्च कर रही है न जवानों पर। जब जवान ढंग के भोजन और सुविधाओं की माँग करते हैं तो भाजपा सरकार के समर्थक उन्हें देशद्रोही बता देते हैं। भाजपा नेता किसानों को चोर कह चुके हैं। जिन्हें वे चोर कहते हैं, उन्हीं की मेहनत से अन्न उनकी थाली तक पहुँचता है।

पूरे देश में गन्ना उपजाने वाले किसानों के 4,611 करोड़ रुपये मिल मालिकों ने अभी तक नहीं चुकाए हैं। सरकार किसानों की मदद करने के बदले बार-बार बिजली की कीमत बढ़ा रही है। देश के पीएम यानी प्रचार मंत्री चुनावी दौरों में ही व्यस्त रहते हैं।

जब जनता तमिलनाडु में पुलिस की गोलियों से मारे गए लोगों के परिवारों को न्याय दिलाने की माँग करती है तो भाजपा के नेता फ़िटनेस वीडियो अपलोड करने लगते हैं।

इस सरकार ने सत्ता में बने रहने का नैतिक अधिकार खो दिया है। आने वाले चुनावों में जनता इस सरकार को सबक ज़रूर सिखाएगी।

Courtesy: Boltaup

Categories: India

Related Articles