दिल्ली के मालवीय नगर में 15 घंटे से लगी भीषण आग, ऑपरेशन में उतरा IAF हेलीकॉप्टर

दिल्ली के मालवीय नगर में 15 घंटे से लगी भीषण आग, ऑपरेशन में उतरा IAF हेलीकॉप्टर

नई दिल्‍ली। राजधानी दिल्ली के मालवीय नगर इलाके में एक रबड़ के एक गोदाम में भीषण आग लग गई है।  मंगलवार शाम लगी इस आग पर अबतक काबू नहीं पाया जा सका है। इस आग को बुझाने के लिए मौके पर 15 दमकल की गाडियां मौजूद हैं। साथ ही आग पर काबू पाने के लिए एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर को भी तैनात किया गया है।

 

 

हादसे के बाद आस-पास के घरों को खाली करा लिया गया है। गनीमत है कि हादसे में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है। डिप्‍टी चीफ फायर ऑफिसर ने बताया कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। उन्‍होंने बताया कि इस वक्‍त दमकल के 15 वाहन आग बुझाने के काम में लगे हुए हैं। पूरी तरह से आग बुझाने में तीन से चार घंटे लग सकते हैं।

उन्होंने बताया कि सड़कें संकरी होने के कारण गाड़ि‍यों को पंहुचने में समय लग गया। गौरतलब है कि ये इलाका दिल्ली के सेलेक्ट सिटी मॉल के नज़दीक का इलाका है। आग की वजह से उठे काले धुंए को दूर से ही देखा जा सकता है। मिली जानकारी के मुताबिक आग पहले एक ट्रक में लगी जो फैलकर पास ही के रबर गोदाम में जा लगी।

लोगों के मुताबिक आग पर मंगलवार को ही काबू कर लिया गया था लेकिन तेज हवा की वजह से आग फिर बेकाबू हो उठी। काले धुएं के गुबार को बहुत दूर से देखा जा सकता है। घटनास्‍थल दिल्‍ली के सबसे बड़े मॉल में से एक सेलेक्‍स सिटी के पास ही है।

रात को मुआके पर अग्निशमन की तीस गाडियां तैनात की गईं थी। वहीँ आग बुझाने के लिए एयरफ़ोर्स की मदद ली जा रही है। एयरफोर्स की ओर से भी बताया गया कि बाम्बी ऑपरेशन के लिए एमआई 17 हेलिकॉप्टर को तैनात किया गया है।

 

Courtesy: puridunia.

Categories: India
Tags: Delhi