जलकर राख नहीं हुईं नीरव मोदी केस की फाइलें, दो दिन बाद आयकर विभाग की सफाई

जलकर राख नहीं हुईं नीरव मोदी केस की फाइलें, दो दिन बाद आयकर विभाग की सफाई

मुंबई के सिंधिया हाउस स्थित आयकर विभाग के दफ्तर में लगी आग में नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के घोटालों से जुड़ी फाइलें भी जलकर राख हो गईं! पिछले दो दिनों से इस खबर ने खूब सुर्खियां बटोरी। अब दो दिन बाद इस मामले में आयकर विभाग की सफाई आई है।

आयकर विभाग की ओर से जारी ट्वीट के अनुसार, पंजाब नेशनल बैंक घोटाले से जुड़े दस्तावेज सुरक्षित हैं। मीडिया के कुछ हिस्सों में इस तरह की खबरें आ रही हैं कि मुंबई के सिंधिया हाउस स्थित आयकर विभाग कार्यालय में आग लगने में नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की जांच से जुड़े रिकॉर्ड्स/दस्तावेज नष्ट हो गए। ये खबरें पूरी तरह झूठी और भ्रामक हैं।

एक अन्य ट्वीट में आयकर विभाग ने बताया कि नीरव मोदी और मेहुल चौकसी केस से जुड़े दस्तावेज पूरी तरह सुरक्षित हैं क्योंकि जांच से जुड़े कागजात पहले ही दूसरी इमारतों में स्थित असेसमेंट यूनिट्स को भेज दिए गए थे। नीरव मोदी से जुड़ी फाइलें नष्ट होने की चिंताएं सही नहीं हैं।

गौरतलब है कि शुक्रवार शाम मुंबई के सिंधिया हाउस भीषण आग लगी थी। इसी इमारत में आयकर विभाग की जांच शाखा का दफ्तर है जो नीरव मोदी समेत कई महत्वपूर्ण मामलों की जांच कर रहा है। नीरव मोदी और मेहुल चौकसी पर फर्जी गारंटी पत्रों (एलओआई) के जरिए पीएनबी को करीब 13 हजार करोड़ रुपये का चूना लगाने का आरोप है। दोनों आरोपी मामले का खुलासा होने से पहले ही दोनों विदेश भाग चुके थे। इस मामले में केंद्र सरकार की काफी फजीहत हो रही है।

आयकर विभाग की इमारत में आग लगने और नीरव मोदी से जुड़ी फाइलों के जलने की आशंका लेकर सरकार पर तमाम सवाल उठ रहे हैं। विपक्षी दल कांग्रेस भी इसे मुद्दा बनाने की कोशिश कर रहा है।

Courtesy: outlook

Categories: India

Related Articles