छेत्री का 100वां मैच बना यादगार, किए 2 गोल, केन्या को 3-0 से हराया

छेत्री का 100वां मैच बना यादगार, किए 2 गोल, केन्या को 3-0 से हराया

भारत ने सोमवार को इंटरकॉन्टिनेंटल फुटबॉल कप के मैच में केन्या को 3-0 के अंतर से मात दी। सुनील छेत्री ने इस मैच में शानदार दो गोल किए। इस मैच को भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री के लिए काफी अहम माना जा रहा था। क्योंकि यह उनके करियर का 100वां मैच था। इस मैच में दो गोल कर उन्होंने इतिहास बना दिया।

सुनील छेत्री के अलावा जेजे लालपेखलुआ ने इस मैच में एक गोल किया। भारत इस जीत के साथ ही चार देशों के इंटरकॉन्टिनेंटल कप के फाइनल में पहुंच गया है।

इस मैच से पहले छेत्री ने भारतीय दर्शकों से समर्थन की भावुक अपील की थी। जिसके बाद  मैच को देखने के लिए काफी संख्या में दर्शक उपस्थित रहे। इस मैच से पहले ही सारे टिकट बिक चुके थे।

भारतीय कप्तान छेत्री ने भावुक वीडियो में प्रशंसकों से मैदान पर आकर मैच देखने का अनुरोध किया था।

मुंबई जिला फुटबाल संघ के अध्यक्ष आदित्य ठाकरे ने ट्वीट किया था,‘‘ मुझे खुशी है कि सुनील छेत्री की अपील के बाद कइयों ने टिकट खरीद लिये। यह शुरूआत ही है। हमें यह सुनिश्चित करना है कि भारतीय फुटबाल टीम जब भी खेले, मैदान खचाखच भरे हों। वे हमारे लिये इतनी मेहनत करते हैं तो हम इतना तो कर ही सकते हैं।’’

छेत्री ने भारत के लिये 100 मैच खेलकर सर्वाधिक 61 गोल किये हैं । वह दुनिया में सर्वाधिक गोल करने वाले मौजूदा खिलाड़ियों में तीसरे स्थान पर है।

Courtesy: .outlook

Categories: Sports

Related Articles

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*