CM फडणवीस कर रहे थे ‘प्लास्टिक हटाओ’ अभियान की बैठक और टेबल पर रखी मिलीं प्लास्टिक की बोतलें

CM फडणवीस कर रहे थे ‘प्लास्टिक हटाओ’ अभियान की बैठक और टेबल पर रखी मिलीं प्लास्टिक की बोतलें

आज विश्व पर्यावरण दिवस है और इस मौके पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने ‘से नो टू प्लास्टिक’ के बैनर तले प्लास्टिक निर्माताओं के साथ बैठक की। इस बैठक में राज्य सरकार में पर्यावरण मंत्री रामदास कमद और शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे भी मौजूद रहे।

इस बैठक में प्लास्टिक से होने वाले प्रदूषण पर लगाम कसने को लेकर चर्चा की जा रही थी। प्रदूषण को कम करने के लिए प्लास्टिक की जगह पर्यावरण के अनूकूल विकल्प को इस्तेमाल किए जाने पर ज़ोर दिया जा रहा था। लेकिन जिस वक्त प्यास्टिक प्रदूषण पर रोकथाम की बात की जा रही थी। उसी वक्त वहां प्लास्टिक की बोतलें भी इस्तेमाल की जा रही थीं।

दरअसल, इस बैठक की तस्वीर सामने आई है, जिसमें देखा जा सकता है कि टेबल पर कई प्लास्टिक की पानी की बोतलें रखी हुई हैं। इस तस्वीर को लेकर सोशल मीडिया पर फडणवीस सरकार का जमकर मज़ाक बनाया जा रहा है।

 

बता दें कि 45वें विश्व पर्यावरण दिवस की मेज़बानी इस बार भारत करेगा। जिसकी थीम बीट प्लास्टिक पॉल्यूशन’ #BeatPlasticPollution रखी गई है। इसी के मद्देनज़र साएम फडणवीस ने यह बैठक की। विश्व पर्यावरण दिवस संयुक्त राष्ट्र द्वारा प्रकृति को समर्पित दुनियाभर में मनाया जाने वाला सबसे बड़ा पर्यावरण उत्सव है।

Courtesy: Boltaup

Categories: India
Tags: CM

Related Articles