राहुल गांधी की मौजूदगी में बॉम्बे हाई कोर्ट के पूर्व जज ने थामा कांग्रेस का ‘हाथ’

राहुल गांधी की मौजूदगी में बॉम्बे हाई कोर्ट के पूर्व जज ने थामा कांग्रेस का ‘हाथ’

बॉम्बे और इलाहाबाद हाई कोर्ट के पूर्व जज अभय थिपसे मंगलवार(12 जून) को कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए। उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और मुंम्बई के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक च्वाहन और कांग्रस के वरिष्ठ नेता अशोक ग्हलोत की समक्ष कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

 

एबीपी न्यूज़ में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, अभय थिपसे पिछले साल मार्च में इलाहाबाद हाई कोर्ट के जज पद से रिटायर हुए थे। वह बंबई हाई कोर्ट में भी जस्टिस रह चुके हैं। अभय थिपसे ने कहा कि वह सांप्रदायिकता और आक्रामक राष्ट्रवाद से विचलित थे और उन्हें इसके लिए मंच चाहिए था, उनकी रुचि कांग्रेस में थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, थिपसे बंबई हाई कोर्ट के जस्टिस के तौर पर ‘हिट ऐंड रन’ केस में सलमान खान को जमानत देने पर आलोचना के शिकार हुए थे। सलमान को निचली अदालत से दोषी करार दिये जाने के दिन ही हाई कोर्ट से जमानत मिल गई थी।

 

न्यायमूर्ति थिप्से (64) शतरंज के भारतीय ग्रैंडमास्टर प्रवीण महादेव थिपसे के भाई हैं। वह 1987 में महाराष्ट्र न्यायिक सेवा में शामिल हुए थे और इसके बाद 2007 में वह जलगांव में प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश बने। अपने अदालती करियर में कई वर्षों तक जज थिपसे ने कई अदालतों और विशेष अदालतों में अपनी सेवाएं दीं।

इस दौरान मई 2015 में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को 2002 में हिट ऐंड रन केस में जमानत देने और उनकी पांच साल कारावास की सजा को निरस्त करने सहित कई बहुचर्चित मामले उन्होंने निपटाए थे।

 

Courtesy: jantakareporter

Categories: India