गुजरात : ‘मोजड़ी’ पहनने पर दलित युवक को पीटा, वीडियो शेयर कर जिग्नेश मेवानी ने सरकार पर साधा निशाना

गुजरात : ‘मोजड़ी’ पहनने पर दलित युवक को पीटा, वीडियो शेयर कर जिग्नेश मेवानी ने सरकार पर साधा निशाना

देश में दलितों पर अत्याचार का सिलसिला लगातार जारी है, विशेष तौर से गुजरात में दलितों के खिलाफ हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही है। इस बीच, गुजरात में ‘मोजड़ी’ पहनने को लेकर चार राजपूत युवकों ने 13 वर्षीय एक दलित किशोर की कथित रूप से पिटाई कर दी।

 

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, गुजरात के मेहसाणा जिले के बहुचाराजी कस्बे में हुई इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद घटना सामने आयी है। बहुचाराजी के थाना प्रभारी आर. आर. सोलंकी ने बताया कि नाबालिग की ओर से मिली शिकायत के आधार पर चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है।

सोलंकी ने बताया कि आरोप है कि भरत सिंह दरबार सहित चार राजपूत युवकों ने मोजड़ी पहनने को लेकर पीड़ित की पिटाई की। उन सभी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है।

अहमदाबाद जिला निवासी नाबालिग ने अपनी शिकायत में कहा है कि जब वह बस स्टॉप पर बैठा हुआ था तो कुछ युवक आये और उससे जाति पूछी। जब उसने बताया कि वह दलित है तो उन्होंने पूछा कि दलित होने के बावजूद उसने मोजड़ी कैसे पहनी हुई है।

ख़बर के मुताबिक, जब किशोर ने खुद को राजपूत बताकर अपना बचाव करना चाहा तो युवक उसे एक जगह ले गये और उसकी पिटाई की। चारों आरोपियों में से एक ने कथित तौर पर घटना का वीडियो बना लिया जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वहीं, दलित कार्यकर्ता और गुजरात के वडगाम से निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवानी ने इस मामले में ट्वीट करते हुए लिखा, गुजरात सरकार दलितों के खिलाफ हमलों को रोकने में नाकाम रही है। राज्य में दलितों के खिलाफ हो रही हिंसा को समझने और जानने के लिए वह कितना उना कांड देखना चाहते हैं?

 

Courtesy: jantakareporter.

Categories: Crime

Related Articles

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*