महाराष्ट्रः कुऐं में तैरने के ‘अपराध’ में दलित बच्चों की बेरहमी से पिटाई, निर्वस्त्र करके पूरे गांव में घुमाया

महाराष्ट्रः कुऐं में तैरने के ‘अपराध’ में दलित बच्चों की बेरहमी से पिटाई, निर्वस्त्र करके पूरे गांव में घुमाया

मुंबई  देश में दलित उत्पीड़न की घटनाऐं लगातार जारी हैं, ताजा मामला  महाराष्ट्र का है, जहां दलित को बेरहमी से पीटा गया है।  महाराष्ट्र के जलगांव से जाति आधारित हिंसा की जो ख़बर आई है उससे साफ है कि अभी भी लोगों के दिलों में जाति को लेकर जो नफरत है, वह नरफत बेहद गहराई तक बैठी हुई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र के जलगांव के वाकडी में तीन दलित युवकों की बेरहमी से पिटाई का एक वीडियो सामने आया है।

इस शर्मनाक वीडियो में जिन दलितों को पीटा गया है उनकी पिटाई महज़ इतनी सी बात के लिए की गई क्योंकि वो कुएं में तैरने के लिए उतर गए थे। मामला इसी सप्ताह के 10 जून का है। इस घटना के मीडिया में आने के बाद वीडियो वायरल हो गया।

बताया जा रह है कि, युवाओं के दलित होने के कारण गांव के लोगों ने उनके साथ ऐसा मानवता को शर्मशार करने वाला बर्ताव किया गया। बेरहमी की इंतहा तब हुई जब दोंनों को निर्वस्त्र करके पहले तो गांव में उन्हें घुमाया गया उसके बाद खेतों में ले जाकर उन्हें बहुत ही बेरहमी से पीटा गया।
इस वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में पीड़ितों के घरवालों ने पुलिस में मामला दर्ज कराया है। लेकिन उनपर मामला वापस लेने का भी दबाव बनाया जा रहा है। महाराष्ट्र के सामाजिक न्याय मंत्री दिलीप कांबले ने पत्रकारों से कहा कि इस संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और आगे जांच की जा रही है।

Courtesy: nationalspeak

Categories: Crime
Tags: Dalit, maharastra

Related Articles