लगातार दो मैच हारने के बाद वर्ल्ड रैंकिंग में फिसला ऑस्‍ट्रेलिया, लुढ़ककर 5वें पायदान पर पहुंचा

लगातार दो मैच हारने के बाद वर्ल्ड रैंकिंग में फिसला ऑस्‍ट्रेलिया, लुढ़ककर 5वें पायदान पर पहुंचा

बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद लगातार बुरे दौर से गुजर रही ऑस्‍ट्रेलिया की टीम अपने पहले दौरे के लिए इंग्‍लैंड पहुंची। 5 मैचों की वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबलों में ही टिम पेन की कप्‍तानी वाली ऑस्‍ट्रेलिया की टीम को हार का सामना करना पड़ा। 

पहले मुकाबले में इंग्‍लैंड ने 3 विकेट से जीत दर्ज की। वहीं, दूसरे मैच में 343 के लक्ष्‍य का पीछा कर रही ऑस्‍ट्रेलिया की टीम 38 रन पहले ही ऑल आउट हो गई। ऑस्‍ट्रेलिया को सीरीज जीतने के लिए अब अपने अगले तीनों मैच जीतने होंगे।

लगातार दो मैच हारने का परिणाम ऑस्‍ट्रेलिया को वनडे की ताजा रैंकिंग में भी भुगतना पड़ा है। ऑस्‍ट्रेलिया पहले दो मैच हारने के बाद अब वनडे रैंकिंग में खिसककर पांचवे से छठे स्‍थान पर आ गई है। ऐसे समय में ऑस्‍ट्रेलिया की टीम को अपने कप्‍तान स्‍टीवन स्मिथ और उपकप्‍तान डेविड वार्नर की कमी खल रही होगी। दोनों ही खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका सीरीज के दौरान बॉल टेंपरिंग के कारण एक साल का बैन झेल रहे हैं। इस मामले में बल्‍लेबाज कैमरून बैनक्रॉफ्ट पर भी नौ महीने का बैन लगाया गया है।

ऑस्‍ट्रेलिया की टीम के वनडे रैंकिंग में छठे स्‍थान पर खिसकने का फायदा सीधे तौर पर पाकिस्‍तान को मिला। दोनों ही टीमों के पास 102 अंक है। हालांकि प्‍वाइंट्स के बाद के अंक के आधार पर पाकिस्‍तान को 5 स्‍थान पर जगह मिल गई है। ऑस्‍ट्रेलिया को पांचवें स्‍थान पर वापस जगह बनाने के लिए कम से कम बाकी बचे तीन मैचों में से एक मुकाबला जीतना होगा। ऐसा करने से वो सीरीज जरूर हार जाएंगे, लेकिन 103 अंक के साथ नंबर पांच की जगह दोबारा सुनिश्चित कर लेंगे।

Courtesy: liveindia

Categories: Sports