PM मोदी को वादा याद दिलाने ओडिशा से 1350 Km पैदल चल दिल्ली आया शख्स, राहुल गाँधी ने दिया भरोसा

PM मोदी को वादा याद दिलाने ओडिशा से 1350 Km पैदल चल दिल्ली आया शख्स, राहुल गाँधी ने दिया भरोसा

ओडिशा निवासी एक शख्स 1,350 किलोमीटर पैदल यात्रा कर दिल्ली आया है। उसका मकसद है कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिल कर उनके अधूरे वादे याद दिला सके। 30 साल के मुक्तिकांत बिस्वाल चाहते हैं कि वह पीएम मोदी को यह बता सकें कि राउरकेला में मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल बनाने का वादा पूरा नहीं हुआ है।

गौरतलब है कि पीएम मोदी की वादा खिलाफी अब उन्हें भारी पड़ रही है। इस से पहले बीते हफ्ते उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद बैंक की जरवल शाखा में एक शख्स उन 15 लाख रुपयों को लेने पहुँच गया था जिसका नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने के बाद देने का वादा किया था। शख्स ने पैसे ना मिलने पर आग लगाने की भी धमकी दी थी।

पेशे से मूर्तिकार मुक्तिकांत ने राष्ट्रध्वज के साथ अपनी यात्रा 16 अप्रैल को शुरू की। उन्होंने अपनी यात्रा अपने गांव के उन लोगों के लिए शुरू की, जो बेहतर स्वास्थ्य सुविधा का अभी भी इंतजार कर रहे हैं। मुक्तिकांत ने कहा कि साल 2015 में पीएम मोदी, ओडिशा आए थे और उन्होंने जनरल अस्पताल को सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में बदलने का वादा किया था।

मुक्तिकांत के मुताबिक, पीएम ने ब्राम्हाणी पुल का निर्माण कराने का वादा भी किया था, लेकिन अब 4 साल हो गए हैं और अब तक कुछ नहीं हुआ है। बता दें, कि इतनी लंबी पैदल यात्रा करने पर मुक्तिकांत की तबीयत खराब हो गई है। उसके शरीर में पानी का लेवल घट गया है। लिहाजा उसे अस्पताल में भर्ती किया गया है।

मुक्तिकांत ने कहा, “इस्पात जनरल अस्पताल राउरकेला की जीवन रेखा है, और यह इतनी खराब स्थिति में है कि लोग हर दिन वहां मर जाते हैं। मुझे आशा है कि प्रधानमंत्री ने पिछले चार वर्षों में अपना वादा पूरा नहीं किया है, लेकिन वह इस साल कुछ करने के लिए जा रहे हैं।”

राहुल ने लिखा है, ‘पीएम ने 3 साल पहले राउरकेला में मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल का वादा किया था। अब मुक्तिकांत बिस्वाल 1300 किलोमीटर चल कर दिल्ली आएं हैं, क्योंकि पीएम अपना वादा पूरा नहीं कर सके और लोग मर रहे हैं। मैं बिस्वाल को आश्वस्त करना चाहता हूं कि कांग्रेस पार्टी प्रधानमंत्री द्वारा किए गये वादे को पूरा करेगी। ‘

 

Courtesy: Boltaup

Categories: India

Related Articles