जम्मू-कश्मीर में बीजेपी ने महबूबा सरकार से वापस लिया समर्थन

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी ने महबूबा सरकार से वापस लिया समर्थन

जम्मू-कश्मीर में भारतीय जनता पार्ट (बीजेपी) ने पीडीपी के साथ गठबंधन खत्म कर लिया है। जम्मू और कश्मीर में पीडीपी के साथ चल रही गठबंधन सरकार से बीजेपी के वरिष्ठ नेता राम माधव ने मंगलवार (19 जून) को समर्थन वापस लेने का ऐलान किया है। बीजेपी ने कहा कि हम जो कश्मीर में करना चाहते थे, वो नहीं कर पा रहे हैं इसलिए हमने समर्थन वापस लेने का फैसला लिया है।

बीजेपी नेता राम माधव ने कहा कि सबकी सहमति से समर्थन वापसी का फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि पीडीपी-बीजेपी गठबंधन को लेकर आगे चलना संभव नहीं होगा। बीजेपी के गठबंधन से अलग होने के बाद मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की सरकार अल्पमत में आ गई है। इस बीच बीजेपी ने राज्य में राज्यपाल शासन की मांग की है।

जम्मू कश्मीर के लिए बीजेपी के प्रभारी राममाधव ने महबूबा सरकार से समर्थन वापस लेने की वजह बताते हुए कहा, ”हमने तीन साल पहले जो सरकार बनाई थी, जिन उद्देश्यों को लेकर बनाई थी, उनकी पूर्ति की दिशा में हम कितने सफल हो पा रहे हैं, उस पर विस्तृत चर्चा हुई।”

उन्होंने कहा कि, ”पिछले दिनों जम्मू कश्मीर में जो घटनाएं हुई हैं, उन पर तमाम इनपुट लेने के बाद प्रधानमंत्री मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से परामर्श लेने के बाद आज हमने निर्णय लिया है कि गठबंधन सरकार में चलना संभव नहीं होगा।” राम माधव ने कहा कि कश्मीर घाटी में हालात तेजी से खराब होते चले गए, अब राष्ट्रीय सुरक्षा और एकता को ध्यान में रखते हुए गठबंधन सरकार से अलग होने का फैसला लिया गया।

 

Courtesy: jantakareporter

Categories: Uncategorized

Related Articles