उत्तर प्रदेश: नाबालिग लड़की ने सेना के जवान पर कथित तौर पर लगाया बलात्कार का आरोप, गांव में तनाव

उत्तर प्रदेश: नाबालिग लड़की ने सेना के जवान पर कथित तौर पर लगाया बलात्कार का आरोप, गांव में तनाव

उत्तर प्रदेश के एक गांव में एक नाबालिग लड़की ने कथित रुप से सेना के एक जवान पर बलात्कार का आरोप लगाया। लड़की की शिकायत के आधार पर स्थानीय पुलिस ने सेना के जवान के खिलाफ शिकायत दर्ज कर लिया है, जो वर्तमान में फरार चल रहा है। यह मामला सामने आने के बाद गांव में तनाव का माहौल पैदा हो गया था।

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, लड़की की शिकायत के आधार पर पुलिस ने जवान के खिलाफ आईपीसी धारा 376(बलात्कार), 336 (जीवन को खतरे में डालने या दूसरों की निजी सुरक्षा) 504 (शांति का उल्लंघन करने के इरादे से जानबूझकर अपमान) 506 (आपराधिक धमकी) के साथ-साथ यौन अपराधों (POCSO) के तहत प्राथमिकी दर्ज की।

रिपोर्ट में कहा गया है कि आरोपी के पिता, छोटे भाई और अन्य रिश्तेदारों को बलात्कार को छोड़कर एक ही आईपीसी वर्ग के तहत भी बुक किया गया था। वहीं, सोमवार को लड़की का मेडिकल चेकअप करवाया गया फिलहाल अभी रिपोर्ट का इंतजार है।

रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपी जवान की 22 जून की शादी तय हुई थी और वह शादी तय होने के बाद बरेली के गांव पहुंचे थे। 15 वर्षीय लड़की शनिवार दोपहर को खेत के मैदान में गई थी। पीड़िता ने आरोप लगाया कि, जवान ने उसे दूसरे मैदान में खींच लिया और उसके साथ बलात्कार किया।

फिलहाल, लड़की की शिकायत के आधार पर पुलिस से जवान के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।

Courtesy: jantakareporter.

Categories: Crime