ज़ी न्यूज़ का शर्मनाक जातिवादी चेहरा हुआ उजागर, रेप के आरोपी विधायक ‘कुलदीप सेंगर’ को बताया ‘कुलदीप यादव’

ज़ी न्यूज़ का शर्मनाक जातिवादी चेहरा हुआ उजागर, रेप के आरोपी विधायक ‘कुलदीप सेंगर’ को बताया ‘कुलदीप यादव’

उन्‍नाव गैंगरेप आरोपी बीजेपी विधायक ”कुलदीप सिंह सेंगर” को जी न्यूज ने अपनी एक खबर में ”कुलदीप यादव” लिखा। क्या ये किसी जाति विशेष के खिलाफ नफरत फैलाना नहीं है? जी न्यूज खुद को सबसे विश्वसनीय मीडिया संस्थान बताता है। फिलहाल viewership के मामले में जी न्यूज (हिंदी) टॉप पर है।

क्या जी न्यूज ने अपने विशाल viewership और readership का फायदा उठा कर एक विशेष जाति के खिलाफ माहौल बना रहा है? बिहार और उत्तर प्रदेश से ही देशी के राजनीतिक की दशा-दिशा तय होती है। इन दोनों ही राज्यों में यादव समुदाय के नेता बीजेपी को कड़ी टक्कर दे रहे हैं।

ऐसे में क्या जी न्यूज बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए यादव समुदाय को बदनाम कर रही है? क्योंकि ‘कुलदीप सिंह सेंगर’ कोई आम व्यक्ति नहीं हैं जिसका नाम किसी पत्रकार को याद न हो।

‘कुलदीप सिंह सेंगर’ कथित ऊंची जात माने जाने वाले ठाकुर समुदाय से आते हैं। बीजेपी से पहले और भी कई राजनीतिक पार्टियों से भी चुनाव जीत चुके हैं। उत्तर प्रदेश के रसूखदार और प्रभावशाली नेताओं में से एक हैं। उन्नाव वाली घटना के बाद तो ये नाम किसी भी मीडिया संस्थान से अछुता नहीं रहा। फिर ये कथित गलती क्यों? इतने बड़े और विवादित नेता का सरनेम बदल जाना आम गलती नहीं साजिश है!

जी न्यूज तथा अन्य मीडिया संस्थानों द्वारा कुलदीप सिंह को कुलदीप यादव लिखे जाने पर वरिष्ठ पत्रकार दिलीप मंडल ने भी प्रतिक्रिया दी है। दिलीप मंडल ने लिखा है कि ”उन्नाव रेप केस वाले बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर याद हैं? वही योगी ठाकुर के प्रिय मीडिया अब कुलदीप सेंगर को कुलदीप यादव लिख रहा है। फिल्मकार प्रकाश झा भी अपनी फिल्मों में यादव को ही विलेन दिखाते थे। शुक्र है कि सोशल मीडिया है।”

उन्नाव रेप केस वाले बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर याद हैं? वही योगी ठाकुर के प्रिय. मीडिया अब कुलदीप सेंगर को कुलदीप…

Posted by Dilip C Mandal on Saturday, 23 June 2018

 

डॉ. सुनिल यादव ने भी zee news का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा है ”इसी को यादव फोबिया बोलते हैं। रेपिस्ट विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को यादव बना दिया राष्ट्रवादी चैनल ने।” हालांकि सोशल मीडिया पर आलोचना होने के बाद जी न्यूज ने अपनी खबर में सुधार करते हुए कुलदीप यादव से कुलदीप सिंह कर दिया है।

Courtesy: Boltaup

Categories: India

Related Articles