दिल्ली: शादी से मना किया तो आरोपी मेजर निखिल हांडा ने शैलजा की कर दी हत्या, 3000 से अधिक बार किया फोन और मैसेज

दिल्ली: शादी से मना किया तो आरोपी मेजर निखिल हांडा ने शैलजा की कर दी हत्या, 3000 से अधिक बार किया फोन और मैसेज

देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार (23 जून) को भारतीय सेना के एक मेजर अमित द्विवेदी की 35 वर्षीय पत्नी का शव मिलने से सनसनी फैल गया। सेना के मेजर की पत्नी शैलजा द्विवेदी का शव राष्ट्रीय राजधानी के छावनी इलाके में बरार स्क्वायर के पास बरामद किया गया। पुलिस ने बताया कि शव का गला कटा हुआ था। मेजर अमित द्विवेदी की पत्नी शैलजा द्विवेदी की हत्या की जांच में जुटी पुलिस ने 24 घंटे के भीतर रविवार (24 जून) को मेजर रैंक के ही एक अधिकारी निखिल राय हांडा को मेरठ कैंट के पास से गिरफ्तार किया।पुलिस आरोपी तक दिल्ली कैंट परिसर के अस्पताल में लगे सीसीटीवी फुटेज और शैलजा के फोन कॉल के ब्योरे के आधार पर पहुंची। आरोपी ने शनिवार को शैलजा की गला रेत कर हत्या कर दी थी और उसके बाद शव पर वाहन भी चढ़ा दिया था। आरोपी मेजर निखिल राय हांडा की गिरफ्तारी के बाद जो कहानी सामने आई उसने सभी का चौंका दिया। मामला एकतरफा इश्क का था। हांडा और शैलजा का पुराना संबंध था और जब शैलजा उनसे दूरी बनानी लगी तो इस बात से परेशान होकर उन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया।

पश्चिमी जिले के पुलिस उपायुक्त विजय कुमार ने बताया कि आरोपित मेजर निखिल हांडा शैलजा द्विवेदी पर पति से संबंध तोड़ने और उससे शादी करने का दबाव बना रहा था। पुलिस का दावा है कि आरोपी निखिल हांडा शैलजा से शादी करना चाहता था लेकिन वह पति को छोड़ने के लिए तैयार नहीं थी। इसी बात को लेकर शनिवार दोपहर दोनों के बीच झगड़ा हुआ था और निखिल ने कार में ही चाकू से शैलजा की गला रेतकर हत्या कर दी थी। मामले में दुर्घटना की शक्ल देने के लिए उसने मृतक के शरीर को दो बार कार से कुचल भी दिया। दिल्ली पुलिस के मुताबिक आरोपी निखिल हांडा अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

दीमापुर में हुई थी दोनों के बीच दोस्ती

दैनिक जागरण में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस उपायुक्त विजय कुमार के अनुसार शैलजा के पति मेजर अमित द्विवेदी और आरोपी मेजर निखिल हांडा नागालैंड के दीमापुर में तैनात थे। वर्ष 2015 में अमित ने ही शैलजा की निखिल से मुलाकात कराई थी। इसके बाद दोनों की दोस्ती हो गई। पुलिस के मुताबिक, 2017 से दोनों के बीच रिश्ते गहरे होते गए। इस बीच शैलजा के पति का चयन संयुक्त राष्ट्र के मिशन के लिए हो गया और वह परिवार सहित दिल्ली आ गए। पति-पत्नी व बच्चे सभी दिल्ली कैंट स्थित ऑफिसर्स क्वार्टर में रह रहे थे।

इस बीच आरोपित मेजर निखिल हांडा भी माइग्रेन की बात कहकर इलाज के लिए दिल्ली आ गया। यहां आर्मी के बेस अस्पताल में वह भर्ती हो गया। शैलजा भी पैर दर्द की शिकायत होने पर फिजियोथेरेपी के लिए यहां रोजाना आती थीं और दोनों की यहीं मुलाकात होती थी। सूत्र बताते हैं कि आरोपित मेजर को अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी, लेकिन इसके बाद उसने अपने बेटे को पेट संबंधी बीमारी का हवाला देते हुए इसी अस्पताल में भर्ती करा दिया। इस दौरान वह शैलजा पर शादी का दबाव बनाता रहा।

शनिवार को दोनों बेस अस्पताल से एक साथ होंडा सिटी कार से निकले थे। यहां से निकलने के बाद दोनों दिल्ली कैंट मेट्रो स्टेशन के पास सुनसान जगह पर पहुंचे। वहां कार में ही दोनों के बीच काफी देर तक वाद-विवाद होता रहा। पुलिस के अनुसार, शैलजा द्वारा पति को छोड़ने के लिए तैयार नहीं होने पर आरोपित मेजर के साथ उनका विवाद इस कदर बढ़ गया कि उसने गले पर चाकू से वार कर दिया। इसके बाद मामले को दुर्घटना का रूप देने की कोशिश की। आरोपित मेजर ने शैलजा को कार से फेंक दिया और उस पर कार चढ़ाकर हादसा दिखाने की कोशिश की।

NDTV के मुताबिक, पश्चिमी दिल्ली के डीसीपी विजय कुमार ने बताया कि निखिल शैलजा को लगातार कॉल करता था। उससे शादी करना चाह रहा था, लेकिन शैलजा तैयार नहीं थी इसलिए उसने हत्या कर दी। सूत्रों के मुताबिक जनवरी से लेकर अब तक करीब 3352 बार आरोपी मेजर हांडा और शैलजा के बीच मोबाइल और मैसेज के जरिए बात हो चुकी है। एक दिन में करीब 10 से 15 बार मेजर हांडा शैलजा को फोन एसएमएस करता था।

अमृतसर की रहने वाली थीं शैलजा

शैलजा मूल रूप से पंजाब के अमृतसर शहर की रहने वाली थी। शैलजा ने एमटेक करने के साथ ही भूगोल में मास्टर डिग्री की और करीब पांच वर्ष तक गुरूनानक विश्वविद्यालय में नौकरी की। इसके बाद उन्होंने एक एनजीओ के साथ काम किया। वर्ष 2009 में उनकी शादी मेजर अमित से हो गई, जिसके बाद उन्होंने नौकरी छोड़ कर अपने परिवार की जिम्मेदारी संभाल ली। अपने परिवार के साथ शैलजा ने अपनी फिटनेस का भी ध्यान रखा। उन्होंने वर्ष 2017 में हुई मिसेज इंडिया अर्थ प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था। वह इस प्रतियोगता के फाइनल में पहुंची। उन्होंने प्रतियोगिता के लिए विशेष तौर पर एक वीडियो बनवाया था, जिसमें उन्होंने धरती को बचाने का नारा दिया।

Courtesy: jantakareporter

Categories: Crime

Related Articles