राजस्थान : भाजपा विधायक घनश्याम तिवाड़ी ने पार्टी छोड़ी, मुख्यमंत्री राजे पर गंभीर आरोप लगाए

राजस्थान : भाजपा विधायक घनश्याम तिवाड़ी ने पार्टी छोड़ी, मुख्यमंत्री राजे पर गंभीर आरोप लगाए

राजस्थान में भाजपा के वरिष्ठ नेता घनश्याम तिवाड़ी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. इसके साथ उन्होंने राज्य की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं. खबरों के मुताबिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को भेजे अपने इस्तीफे में घनश्याम तिवाड़ी ने लिखा, ‘राजस्थान में राज्य सरकार की मुखिया कुछ मंत्रियों और नौकरशाहों की मिलीभगत करके राज्य को लूट रही हैं और भ्रष्टाचार नई ऊंचाइयों पर पहुंच गया है.’ उन्होंने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह पर निष्क्रियता बरतने का भी आरोप लगाया है.

सांगानेर विधानसभा क्षेत्र से पांचवी बार विधायक बने घनश्याम तिवाड़ी का काफी समय से भ्रष्टाचार, किसानों की समस्या और उच्च जातियों के लिए आरक्षण जैसे मुद्दे पर वसुंधरा राजे सरकार से टकराव चल रहा था. बीते साल उन्होंने पार्टी की प्रदेश इकाई को माफियाओं और चापलूसों का अड्डा बताया था. इसके लिए पार्टी की राष्ट्रीय अनुशासन समिति ने उन्हें कारण बताओ नोटिस भी जारी किया था.

सोमवार को इस्तीफा देने के बाद आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में घनश्याम तिवाड़ी ने यह भी कहा कि देश बीते चार साल से अघोषित आपातकाल का सामना कर रहा है. उन्होंने आगे कहा, ‘अघोषित आपातकाल, असली आपातकाल से ज्यादा खतरनाक होता है. मैंने दोनों दौर का सामना किया है. मैं इसके खिलाफ संघर्ष करने के लिए भाजपा से इस्तीफा दे रहा हूं.’ भाजपा विधायक घनश्याम तिवाड़ी ने अपने बेटे की नवगठित पार्टी (भारत वाहिनी पार्टी) के टिकट पर सांगानेर विधानसभा सीट से अगला चुनाव लड़ने का भी ऐलान किया. बीते विधानसभा चुनाव में उन्हें 60 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से जीत मिली थी. राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा का चुनाव होना है.

 

Categories: India

Related Articles