बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने 4 महिलाओं पर किया जानलेवा हमला, 1 की मौत

बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने 4 महिलाओं पर किया जानलेवा हमला, 1 की मौत

गुजरात के अहमदाबाद में ग्रामीणों की उग्र भीड़ ने कथित रुप से बच्चों का अपहरण करने के शक में 4 महिला भिखारियों की बुरी तरह पिटाई कर दी। इस घटना में घायल महिलाओं में से एक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 3 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल महिलाओं को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।

न्यूज़ 18 हिंदी की रिपोर्ट के मुताबिक, 30 लोगों की भीड़ ने बच्चा चोरी के शक पर चारों महिलाओं पर हमला कर दिया। शहर के सरदार नगर इलाके में रहने वाली शांता देवी नाथ, आसूदेवी नाथ, लीलादेवी नाथ और अनासी वादाज इलाके से गुजर रही थीं। चारों महिलाएं ऑटो पर थीं, तभी भीड़ ने उन्हें पकड़ लिया और उन्हें मारने-पीटने लगे। भीड़ को शक था कि ये चारों महिलाएं बच्चों का अपहरण करती हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक, वादाज पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर जेए रठावा ने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर उनकी टीम महिला अस्पताल पहुंची, जहां शांता देवी को मृत घोषित कर दिया गया था जबकि 3 अन्य का अस्पताल में इलाज चल रहा था। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, सभी महिलाएं सरदारनगर इलाके में रहती थीं और भीख मांगकर जीवनयापन किया करती थीं।

राठवा ने कहा कि ट्रैफिक पुलिस के कुछ सिपाहियों ने उन महिलाओं को बचाने की कोशिश की, लेकिन भीड़ ने उनके साथ भी हाथापाई की, जिससे उन्हें भी चोट आई है। जब एंबुलेंस घटना स्थल पर पहुंची, तब तक मृतक शांता देवी बेहोश हो चुकी थीं।

 

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, अहमदाबाद की तरह सूरत के वराछा में भी बच्चा चोर गिरोह की अफवाह में एक महिला के साथ भीड़ ने मारपीट की। शादी के 23 साल बाद 43 की उम्र में मां बनीं महिला अपनी डेढ़ साल की बच्ची के साथ कही जा रही थी। उन्हें भीड़ ने घेर लिया और कहा कि बच्ची से चेहरा नहीं मिल रहा, यह तुम्हारी बेटी नहीं है।

रिपोर्ट के मुताबिक, इसी दौरान एक महिला बच्ची को छीनते हुए अपनी बेटी बताने का नाटक भी करने लगी, जिससे भीड़ और भड़क गई। पुलिस मां-बेटी को थाने ले गई। फिर परिजन थाने पहुंचे, सच्चाई बताई तो दोनों को छोड़ दिया। पुलिस ने आरोपियों पर कार्रवाई करने के बजाए महिला के सामान चोरी होने का मामला दर्ज किया है।

गौरतलह है कि, पिछले कुछ दिनों से देश के कई इलाकों में व्हाट्सएप मैसेज के जरिए बच्चा चोर गैंग को लेकर पिछले कुछ समय से हल्ला मचा हुआ है। बच्चा चोरी के शक में भीड़ द्वारा पिटाई के कई मामले सामने आ चुके हैं। इस वजह से गुस्साई भीड़ का शिकार निर्दोष लोग हो रहे हैं और उन्हें अपनी जान गंवानी पड़ रही है। असम, कर्नाटक, झारखंड, राजस्‍थान, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल सहित देश के कई राज्यों में ऐसे मामलों ने लोगों में दहशत पैदा कर दी है।

Courtesy: jantakareporter

Categories: Crime

Related Articles