अमेठी: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नक्सलियों हमले में मारे गए जवान के परिजनों से की मुलाकात

अमेठी: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नक्सलियों हमले में मारे गए जवान के परिजनों से की मुलाकात

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने नक्सलियों के हमले में मारे गए जवान के परिजनों से आज मुलाकात की और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र अमेठी के दूसरे और अंतिम दिन राहुल अपना वादा निभाते हुए शहीद अनिल कुमार मौर्या के घर नरैनी गांव गये और परिजनों से मुलाकात कर परिवार को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। अनिल इसी साल अप्रैल में छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलवादियों के हमले में मारे गए गये थे। राहुल ने उसी समय फोन पर परिजनों से बातचीत के दौरान वादा किया था कि वह जब अमेठी आएंगे तो मुलाकात जरूर करेंगे।

राहुल अपने क्षेत्र भ्रमण के क्रम मे मुंशीगंज में कांग्रेस नेता राम मूर्ति शुक्ला के घर गये और कुछ समय परिवार के लोगों के साथ रहे। आज शुक्ला की पौत्री की शादी है। कांग्रेस अध्यक्ष ने गौरीगंज के कौहार मे निर्माणाधीन सैनिक स्कूल का निरीक्षण किया। उसके बाद वह कांग्रेस सेवादल के वरिष्ठ नेता बैजनाथ तिवारी के घर गये और उनकी पत्नी के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की।

कांग्रेस अध्यक्ष ने क्षेत्र में सांसद निधि से बनी पांच सड़कों का लोकार्पण किया। राहुल ने जर्जर अमेठी बाईपास का निरीक्षण किया और उपजिलाधिकारी शैलेंद्र मिश्र से सवाल किये। मिश्र ने राहुल को बताया कि इसका 115 करोड़ रुपये का बजट आ चुका है। काम जल्द शुरू होगा।

इसके पूर्व, गौरीगंज कांग्रेस कार्यालय में आये फरियादियों तथा पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं और उनके समाधान का भरोसा दिलाया।

Courtesy: jantakareporter

Categories: Politics