BJP मंत्री जयंत सिन्हा ने ‘अलीमुद्दीन’ को पीट-पीटकर मार देने वालों का किया स्वागत, क्या ये है न्यू इंडिया?

BJP मंत्री जयंत सिन्हा ने ‘अलीमुद्दीन’ को पीट-पीटकर मार देने वालों का किया स्वागत, क्या ये है न्यू इंडिया?

भाजपा के नेता लगातार लिंचिंग करने वालों के समर्थन में खड़े नज़र आ रहे हैं। बिप्लब देव द्वारा लिंचिंग को जनता का एक्शन बताने के बाद अब केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने लिंचिंग के मामले में ज़मानत पर बाहर आए लोगों का स्वागत किया है।

शुक्रवार को रामगढ़ लिंचिंग केस के आठ दोषियों का स्‍वागत किया और उन्‍हें माला भी पहनाई। इतना ही नहीं सिन्हा ने इनका हौसला बढ़ाते हुए इस मामले में पुलिस जांच पर सवाल उठाए हैं और सीबीआई जांच की मांग की है।

बता दें कि पिछले साल 27 जून को लगभग 100 लोगों की भीड़ ने पशु व्यापारी अलीमुद्दीन अंसारी को हजारीबाग जिले के रामगढ़ में दिनदहाड़े मार डाला था।

गौरतलब है कि जयंत सिन्‍हा हजारीबाग लोकसभा सीट से सांसद हैं। भीड़ द्वारा पीट-पीटकर मार डाले जाने के इस मामले में फास्‍ट ट्रेक कोर्ट ने रिकॉर्ड पांच महीने में सुनवाई करते हुए इस साल 21 मार्च को 11 आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई थी।

फास्‍ट ट्रेक कोर्ट से सजा पाने के बाद सभी दोषियों ने झारखंड हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। यहां से आठ को 29 जून को जमानत मिल गई।

बुधवार को ये लोग जय प्रकाश नारायण सेंट्रल जेल से बाहर आए थे। यहां से ये सीधे जयंत सिन्‍हा के घर गए थे जहां पर मंत्री ने उन्‍हें माला पहनाई। ये लोग भाजपा ओबीसी मोर्चा के अध्‍यक्ष अमरदीप यादव के नेतृत्‍व में सिन्‍हा के घर गए थे।

जयंत सिंहे के आरोपियों का स्वागत करने के बाद राजनीति गर्मागई है। झारखंड कांग्रेस के अध्‍यक्ष अजय कुमार ने कहा कि राज्‍य में रघुबर दास और केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व वाली सरकार वादों को पूरा करने में नाकाम रही है ऐसे में भाजपा साम्‍प्रदायिक भावनाओं को भड़का रही है।

Courtesy: Boltaup

Categories: India

Related Articles