पकौड़ा पान बेचने के नायाब आईडिया के बाद रोज़गार का नया तरीका “जुआरी बन जाओ”: भाजपा

पकौड़ा पान बेचने के नायाब आईडिया के बाद रोज़गार का नया तरीका “जुआरी बन जाओ”: भाजपा

विधि आयोग द्वारा खेलों में सट्टेबाजी को कर के माध्यम से नियमित करने की सिफारिश किए जाने के बाद कांग्रेस ने आज नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि सरकार जुए-सट्टे के माध्यम से पीढ़ियों को बर्बाद करने की तैयारी में है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने यह भी दावा किया कि देश की जनता सरकार के ‘षढ़यंत्रकारी निर्णयों’ को देख रही है और आगामी चुनावों में सबक सिखाएगी। उन्होंने काव्यात्मक अंदाज में तंज कसते हुए कहा, गरीब की जिंदगी में जुए के जहर का घोल, टैक्स के लिए भविष्य पर सट्टे का मोल।

पहले रोजगार के नाम पर थी पकौड़े बिकवाने की बारी, अब जुए-सट्टे से रोजगार दे पीढ़ियों को बर्बाद करने की तैयारी। कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘मोदीजी, जनता आपके इन सारे षढ़यंत्रकारी निर्णयों को देख रही है। अब आपकी सरकार जाने वाली है। दरअसल, विधि आयोग ने कल सिफारिश की थी कि क्रिकेट समेत अन्य खेलों पर सट्टे को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष कर प्रणालियों के तहत नियमित कर वैध गतिविधियों के रूप में अनुमति दी जाए और विदेशी प्रत्यक्ष निवेश (एफडीआई) आर्किषत करने के लिए स्रोत के रूप में इसका इस्तेमाल किया जाए।

आयोग की रिपोर्ट ‘लीगल फ्रेमवर्क: गैंबलिंग एंड स्पोर्ट्स बेटिंग इनक्लूडिंग क्रिकेट इन इंडिया’ में सट्टेबाजी के नियमन के लिए और इससे कर राजस्व अर्जित करने के लिए कानून में कुछ संशोधनों की सिफारिश की गयी है। सुरजेवाला ने वाराणसी में गंगा नदी में प्रदूषण की मात्रा 58 फीसदी बढ़ने पर भी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट कर आरोप लगाया, ‘आरटीआई से खुलासा हुआ है कि मोदीजी ने ‘माँ गंगा’ के नाम पर भी देश को झांसा दिया है। 3800 करोड़ खर्च किए, फिर भी प्रदूषण घटने की बजाय 58 फीसदी बढ़ गया।’

Categories: India

Related Articles

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*