मुंबई: घुटने भर पानी में हाथों में जूता लिए BJP प्रवक्ता संबित पात्रा की तस्वीर वायरल, यूजर्स बोले- “कैसा लगा मेक इन इंडिया वाला वेनिस”

मुंबई: घुटने भर पानी में हाथों में जूता लिए BJP प्रवक्ता संबित पात्रा की तस्वीर वायरल, यूजर्स बोले- “कैसा लगा मेक इन इंडिया वाला वेनिस”

मुंबई सहित महाराष्ट्र के बड़े हिस्से में मंगलवार (10 जुलाई) को लगातार चौथे दिन भी भारी बारिश से सड़क एवं रेल यातायात सेवाओं में व्यवधान उत्पन्न हुआ। मुंबई की जीवन रेखा कही जाने वाली पश्चिमी रेलवे (डब्ल्यूआर) और मध्य रेलवे (सीआर) की उपनगरीय ट्रेन, ट्रैक पर जलभराव की वजह से 15-20 मिनट की देरी से चल रही हैं, जिसकी वजह से सुबह अपने गंतव्य जाने वाले यात्रियों को देरी का सामना करना पड़ा।

 

वसाई-विरार सेक्टर में पश्चिमी रेलवे की सेवाएं रद्द कर दी गईं। सेवा केवल चर्चगेट और वसाई के बीच ही संचालित हो रही है। लंबी दूरी की मुंबई आने वाली या जाने वाली कई ट्रेनों को या तो रद्द कर दिया गया है या मुंबई-गुजरात और मुंबई-नई दिल्ली मार्ग की ओर स्थानांतरित कर दिया गया है। समाचार एजेंसी IANS के मुताबिक पश्चिमी रेलवे के प्रवक्ता जी. महापुरकर ने कहा कि क्षेत्र में कई स्टेशनों पर फंसे हजारों यात्रियों को खाने के पैकेट और पानी बांटे गए। पानी घटने के बाद सेवा फिर से बहाल करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

मौसम विभाग के अनुसार, मुंबई में सुबह तक 165.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई जबकि उपनगरीय क्षेत्र में 184.3 मिलीमीटर की बारिश हुई। आने वाले कुछ दिनों में और ज्यादा बारिश की संभावना है। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने बताया कि पिछले 21 दिनों में शहर में औसत मौसमी कुल बारिश की 60 प्रतिशत बारिश हो चुकी है। दहीसर, बोरिवली, मलाड, जोगेश्वरी, अंधेरी, सांताक्रूज, माहिम, कुर्ला, परेल, दादर, चेंबुर, किंग सर्किल, सियॉन, वडाला, मस्जिद बंदर, घाटकोपर, पोवाई, भांडुप और अन्य जगहों पर भारी जलजमाव है, जिससे यातायात और राहगीरों की गति थम गई है।

BJP प्रवक्ता संबित पात्रा की तस्वीर वायरल

मुंबई की मूसलाधार बारिश ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को जूते उतारने पर मजबूर कर दिया। संबित पात्रा की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। बीजेपी प्रवक्ता की जो तस्वीर सामने आई है, उसमें वह रेन-कोट पहने एक हाथ में छतरी और दूसरे हाथ में अपने जूते लिए हुए दिखाई दे रहे हैं। इस बारिश में संबित पात्रा को मुंबई में पार्टी दफ्तर तक पहुंचने के लिए इस समस्या से जूझना पड़ा। संबित पात्रा के साथ ही महाराष्ट्र बीजेपी के प्रवक्ता केशव उपाध्ये भी घुटनों तक पानी में पैदल चलकर इस दफ्तर तक पहुंचे।

रिपोर्ट के मुताबिक वह मुंबई में बीजेपी के मीडिया विभाग की एक बैठक के सिलसिले में आए थे, लेकिन मीटिंग से पहले और बाद में उन्हें मुंबई की बारिश में जूझना पड़ा। बीजेपी प्रवक्ता मुंबई के ईस्ट दादर इलाके में होने वाले बैठक में हिस्सा लेने आए हुए थे, जहां पर बारिश का सबसे अधिक प्रभाव है। दादर इलाका बारिश और जलजमाव के कारण सबसे अधिक प्रभावित है। यह तस्वीर सामने आने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स अपने-अपने अंदाल में मजा ले रहे हैं।

Courtesy: jantakareporter

Categories: India