गुजरात: जान जोखिम में डालकर टूटे हुए पुल को पार कर स्कूल जाने को मजबूर हैं बच्चें, देखिए वीडियो

गुजरात: जान जोखिम में डालकर टूटे हुए पुल को पार कर स्कूल जाने को मजबूर हैं बच्चें, देखिए वीडियो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात के खेड़ा जिले में एक टूटे पुल की तस्वीरें और वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहीं है। वायरल हो रहीं इस तस्वीर और वीडियो को देखकर आप अंदाजा लगा सकते है कि कैसे स्कूली बच्चे अपनी जान को जोखिम में डालकर टूटे हुए पुल से गुजरने को मजबूर हैं। यह पूरा मामला गुजरात के खेड़ा जिले का है। बताया जा रहा कि यह पुल दो महीने पहले टूट गया था, लेकिन अब तक प्रशासन ने इसे ठीक नहीं करवाया।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गुजरात के खेड़ा जिले नाएका और भेराई गांव को जोड़ने वाला ये छोटा पुल करीब दो महीने पहले टूट गया था, लेकिन उसके बाद अभी तक इसकी मरम्मत नहीं हुई। जिस कारण लोगों को इस गांव से बाहर जाने के लिए 9 फीट ऊंचे नाले पर चढ़कर रास्ता पार करना पड़ता है। इतना ही नहीं, बच्चे भी अपनी जान को जोखिम में डालकर इस टूटे हुए पुल को पार कर स्कूल जाने को मजबूर हैं। बताया जा रहा है कि, इसके अलावा इस पुल को पार करने का कोई और दूसरा नजदीकी रास्ता नहीं है, जिससे बच्चे स्कूल जा सकें।

पुल के टूटने से स्थानीय लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। खास तौर पर स्कूल से आने-जाने वाले बच्चों को ज्यादा परेशानी हो रही है। बच्चे रोजाना स्थानीय लोगों की मदद से इस टूटे हुए पुल को पार कर स्कूल जाते हैं।

ख़बरों के मुताबिक, गांव के लोगों ने कई बार प्रशासन को दोबारा पुल बनाने के लिए अर्जी दी। लेकिन प्रशासन की लापरवाही के कारण नए पुल के निर्माण में देरी के चलते स्कूल के छात्र और ग्रामीणों को अपनी जान पर खेलकर नाले पर चढ़कर उसे पार करना पड़ रहा है। वहीं, इस पर प्रशासन का कहना है कि बारिश की वजह से इस ब्रिज का काम शुरू नहीं हो पाया है।

Courtesy: .jantakareporter.

Categories: India

Related Articles