स्वराज इंडिया के ‘किसान आंदोलन’ से डरी मोदी सरकार, योगेंद्र यादव के रिश्तेदारों के घर छापेमारी की

स्वराज इंडिया के ‘किसान आंदोलन’ से डरी मोदी सरकार, योगेंद्र यादव के रिश्तेदारों के घर छापेमारी की

किसानों को जागरूक करने और उनकों उनका हक दिलानें के लिए संघर्ष कर रहे योगेंद्र यादव को परेशान किया जा रहा है। स्वराज इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने ट्वीट कर मोदी सरकार द्वारा उनके परिवार को तंग करने का आरोप लगाया है।

योगेंद्र यादव ने लिखा है ”बौखलाई मोदी सरकार अब मेरे परिवार के पीछे पड़ी। परसों मेरी रेवाड़ी की पदयात्रा पूरी हुई, MSP और ठेका बंदी का आंदोलन शुरू हुआ। आज सुबह रेवाड़ी में मेरी बहन, जीजा और भांजे के हस्पताल और नर्सिंग होम पर IT रेड। मोदी जी, मेरी जांच करो, मेरे घर रेड करो, परिवार को क्यों तंग करते हो?”

उन्होंने अपने दसरे ट्वीट में लिखा है ”मेरी सूचना के अनुसार: आज सुबह 11 बजे दिल्ली से इनकम टैक्स और गुडगाँव पुलिस के 100 लोगो ने रेवाड़ी और कलावती और कमला नर्सिंग होम पर छापा मारा। डॉक्टरों को केबिन में बंद किया है, हस्पताल (जिसमे नवजात बच्चों का ICU भी है) सील कर दिया है, धमकाने की कोशिश जारी है।”

दरअसल एक जुलाई से योगेंद्र यादव ने स्वराज यात्रा शुरू की थी। हरियाणा में शुरू की गई नौ दिवसीय स्वराज यात्रा मंगलवार को रेवाड़ी के चिल्लड गांव में संपन्न हुई। इस यात्रा के दौरान पदयात्रियों ने लगभग 205 किलोमीटर की पदयात्रा की है।

योगेंद्र यादव गांव गांव घूमकर किसानों को जागरूक कर रहे हैं, सरकार द्वारा फेंके गए MSP जाल का मतलब समझा रहे हैं। किसानों के कर्ज माफी की मांग कर रहे हैं, किसान को फसल की लागत का डेढ़ गुना दाम मिले इसके लिए आवाज उठा रहे हैं… ऐसे में सरकार की आंखों में चुभना लाजमी है।

 

Courtesy: Boltaup

Categories: India

Related Articles