2019 में BJP जीती तो ‘हिंदू पाकिस्तान’ बन जाएगा भारत: थरूर

2019 में BJP जीती तो ‘हिंदू पाकिस्तान’ बन जाएगा भारत: थरूर

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अगर 2019 का लोकसभा चुनाव जीतती है तो देश में ऐसे हालात पैदा होंगे जिससे भारत ‘हिंदू’ पाकिस्तान बन जाएगा.

तिरुवनंतपुरम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए थरूर ने कहा, बीजेपी नए तरह का संविधान लिखेगी जिससे ऐसे राष्ट्र का निर्माण होगा जो पाकिस्तान की तरह होगा और जहां अल्पसंख्यकों के अधिकारों की कोई कद्र नहीं होगी.

समाचार एजेंसी एएनआई की एक खबर के मुताबिक, थरूर ने कहा, ‘अगर वे (बीजेपी) लोकसभा चुनाव में दोबारा जीतते हैं, तो हम जिस लोकतांत्रिक संविधान को समझते हैं, उसका अस्तित्व नहीं रह जाएगा क्योंकि उनके पास वे सारे तत्व होंगे जो संविधान को तहस-नहस कर कोई नया संविधान लिखेंगे.’

थरूर ने आगे कहा, नया संविधान ऐसा होगा जो हिंदू राष्ट्र की परिकल्पना को मजबूत करेगा. यह संविधान अल्पसंख्यकों की समता को खत्म करेगा, हिंदू पाकिस्तान बनाएगा. अगर ऐसा होता है तो महात्मा गांधी, नेहरू, सरदार पटेल, मौलाना आजाद और स्वतंत्रता सेनानियों का वह भारत नहीं रह जाएगा जिसके लिए उन्होंने आजादी की लड़ाई लड़ी थी.

थरूर के इस बयान पर बीजेपी ने करारा जवाब दिया. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि थरूर के बयान पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए.

पात्रा ने कहा, कांग्रेस पार्टी ने अपने फायदे के लिए पाकिस्तान को जन्म दिया. पाकिस्तान आज टेररिस्तान है, जिसकी हिंदुस्तान से कतई तुलना नहीं की जा सकती. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने बार-बार हिंदुस्तान को नीचा दिखाने की कोशिश की है. साथ ही हमेशा हिंदुओं को गाली देने का काम किया है.

Categories: India

Related Articles

Write a Comment

Your e-mail address will not be published.
Required fields are marked*