मेट्रो और सैमसंग के बाद हमारी एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास कर रहे हैं मोदी, समाजवादियों का ‘काम बोलता है’ : अखिलेश यादव

मेट्रो और सैमसंग के बाद हमारी एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास कर रहे हैं मोदी, समाजवादियों का ‘काम बोलता है’ : अखिलेश यादव

पीएम मोदी आज आजमगढ़ में से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगें। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पूर्वांचल एक्सप्रेस वे को अपनी सरकार की योजना बताई है। अखिलेश यादव ने कहा- ये पूरा प्लान ही समाजवादी पार्टी का बनाया हुआ है। ऐसा करके वो जनता को धोखा दे रहे हैं अखिलेश ने कहा कि ये समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे उसे पूर्वांचल एक्सप्रेस वे कर दिया।

दरअसल प्रदेश में 340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के बनने के बाद इसका सीधा फायदा राजधानी लखनऊ सहित बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, फैजाबाद, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर जैसे पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों को होगा। माना जा रहा है कि इस योजना के जरिए बीजेपी 2019 के लिए अपना सियासत चमकाने में लगे हुए है।

अखिलेश ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला, उन्होंने कहा कि ये एक्सप्रेस वे जो बन रहा है इसकी 90 फीसद ज़मीन समाजवादी पार्टी ने पहले ही ले थी। केंद्र सरकार के देरी करने के कारण इस एक्सप्रेस वे को बनाने में देरी की गई और आज बीजेपी इसे अपना बता रही है।

उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास अपना कोई काम नहीं जिसे वो दिखा सके चाहे सैमसंग हो या मेट्रो हो सब समाजवादियों ने बनाई है। अखिलेश ने कहा कि इसमें सबसे ज्यादा ख़ुशी हमको ही होती है मगर इसमें  प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री को धोखा दे रहा है और मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री को क्योकि एक्सप्रेस वे तो समाजवादी पार्टी का बनाया हुआ और प्रधानमंत्री को इसे अपना बता रहे हैं।

बैलट पेपर पर चुनाव होने पर अखिलेश ने कहा कि हम चाहते हैं कि अगला चुनाव बैलेट पेपर से हो, ये हमारी मांग है। उन्होंने कहा-  हाल ही में हुए लोकसभा उपचुनाव में ये बात साफ़ हो गई कि बीजेपी का क्या हाल होने वाला है , अब जनता इनसे परेशान हो चुकी है वो भले ही बोले न मगर चुनावी नतीजें बता रहा है अब देश को नए प्रधानमंत्री की ज़रूरत है।

बता दें कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे यूपी के 9 जिलों से होकर गुजरेगा। इसके तहत करीब 18 लोकसभा सीटें आती हैं। यूपी के साथ-साथ बिहार की कुछ सीटों पर भी बीजेपी को इसका फायदा मिल सकता है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे आजमगढ़ के 90 किलोमीटर के इलाके से गुजरेगा।

अब ऐसे में यूपी और खासकर पूर्वांचल में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए बीजेपी ने अपनी तरफ से शुरुआत कर दी मगर अखिलेश यादव ने प्रेस कांफ्रेंस कर बीजेपी के सारे दावे की पोल खोलकर रख दी है।

Categories: Politics

Related Articles