आज से गुजरात मिशन पर राहुल गांधी, मजदूरों-कारोबारियों से करेंगे मुलाकात

आज से गुजरात मिशन पर राहुल गांधी, मजदूरों-कारोबारियों से करेंगे मुलाकात

अपने ‘नवसर्जन गुजरात यात्रा’ के तीन चरणों में गुजरात के कई जिलों का दौरा कर चुके कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार से फिर राज्य के दो दिवसीय दौरे पर हैं। गुजरात के कांग्रेस प्रभारी राजीव सातव ने यह जानकारी दी। पिछले दिनों राहुल ने भारी बारिश के मद्देनजर अपनी गुजरात यात्रा को टाल दिया था।

मिशन गुजरात पर राहुल करेंगे इनसे मुलाकात

कांग्रेस सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी भावनगर स्थित अलंग शिपयार्ड जा सकते हैं। वहां जहाज तोड़ने में लगे मजदूरों और स्क्रैप का काम करने वाले छोटे-बड़े व्यापारियों से उनके मिलने की संभावना है।

कांग्रेस के नेता राजीव सातव ने पीटीआई को बताया कि पार्टी अध्यक्ष का अगला कार्यक्रम अमरेली जाने का है, जहां वे पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलेंगे और आगे की रणनीति पर चर्चा करेंगे।

शंकर सिंह वाघेला के बेटे ने थामा बीजेपी का हाथ

कांग्रेस अध्यक्ष के इस दौरे से दो दिन पहले प्रदेश कांग्रेस को तब झटका लगा जब पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला के बेटे महेंद्र सिंह वाघेला बीजेपी में शामिल हो गए। शंकर सिंह वाघेला दो बार कांग्रेस के विधायक रह चुके हैं।  उन्होंने पिछले साल दिसंबर में गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी।

तब उन्होंने विधानसभा चुनाव नहीं लड़ा था और न ही किसी पार्टी में शामिल हुए थे। बताया जा रहा है कि महेंद्र सिंह वाघेला के बीजेपी में शामिल होने से 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले सत्तारूढ़ पार्टी को राज्य में मजबूती मिलने की उम्मीद है।

कांग्रेस का दामन छोड़ बीजेपी में शामिल हुए कुंवरजी बावलिया  

गौरतलब है कि बीते तीन जुलाई को वरिष्ठ नेता कुंवरजी बावलिया ने भ्‍ाी कांग्रेस छोड़ दी थी और राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी में शामिल हो गए थे। उन्हें तत्काल कैबिनेट मंत्री बनाया गया थ्‍ाा।

बीजेपी में शामिल होने के तुरंत बाद सिंह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि उनकी कार्यशैली को देखते हुए देश की सबसे पुरानी पार्टी को हालिया भविष्य में जिंदा किया जाना संभव नहीं लगता है।

Categories: India

Related Articles