झारखंडः BJP कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी, पाकुड़ में ‘स्वामी अग्निवेश’ को बुरी तरह पीटा

झारखंडः BJP कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी, पाकुड़ में ‘स्वामी अग्निवेश’ को बुरी तरह पीटा

झारखंड के पाकुड़ में भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी का मामला सामने आया है। यहां कार्यकर्ताओं ने मशहूर समाजसेवी स्वामी अग्निवेश पर आदिवासियों को भड़काने का आरोप लगाते हुए उनकी पिटाई कर दी। इसके साथ ही कार्यकर्ताओं ने काला झंडा दिखाते हुए स्वामी अग्निवेश गो बैक के नारे लगाए।

दरअसल, स्वामी अग्निवेश लिट्टीपाड़ा में 195वां दामिन महोत्सव में हिस्सा लेने पहुंचे थे। लेकिन भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने उन्हें कार्यक्रम स्थल पर जाने से रोका दिया और उनके साथ बदसलूकी करते हुए नारेबाज़ी करने लगे। जब कार्यकर्ताओं को विरोध करने से रोका गया तो उन्होंने स्वामी अग्निवेश की पिटाई कर दी। जिसके बाद उन्हें पाकुड़ के होटल मुस्कान में वापस लौटना पड़ा।

भाजयुमो के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि अग्निवेश यहां आदिवासियों और ईसाई मिशनरियों को भड़काने आये हैं। अग्निवेश पर कार्यकर्ताओं ने ईसाई मिशनरी के इशारे पर काम करने का भी आरोप लगाया है। प्रदर्शन के दौरान ‘स्वामी अग्निवेश होश में आओ’ के नारे लगे।

गौरतलब है कि स्वामी अग्निवेश एक सामाजिक और मानवाधिकार कार्यकर्ता हैं। इस तरह के मुद्दों पर वे आंदोलन चलाते रहते हैं। घटना के बाद स्वामी अग्निवेश ने इस मामले में उच्चस्तरीय जांच की मांग की है। उन्हें गहरी चोट भी आई है

Courtesy: Boltaup

Categories: Crime

Related Articles