भाजपाईयो की करतूत पर भड़के आचार्य प्रमोद, कहा ‘कल शशि थरूर का दफ़्तर तोड़ा और आज स्वामी अग्निवेश पर हमला, ये “हिंदुस्तान” है या “तालिबान”

भाजपाईयो की करतूत पर भड़के आचार्य प्रमोद, कहा ‘कल शशि थरूर का दफ़्तर तोड़ा और आज स्वामी अग्निवेश पर हमला, ये “हिंदुस्तान” है या “तालिबान”

नई दिल्ली – जाने माने धार्मिक नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम कांग्रेस नेता शशि थरूर के दफ्तर पर किये गए हमले, और झारखंड में आर्य समाज के नेता स्वामी अग्निवेश पर भाजयुमो कार्यकर्ताओं द्वारा किये गये हमले पर नाराजगी जाहिर की है। साथ ही उन्होंने सवाल उठाया है कि ये हिन्दुस्तान है या तालिबान है।

आचार्य प्रमोद ने कहा कि कल शशि थरूर का “दफ़्तर” तोड़ा और आज स्वामी अग्निवेश को “तोड़” दिया, अब अगला निशाना कौन है, ये “हिंदुस्तान” है या “तालिबान”। उन्होंने इसके साथ ही कांग्रेस के मुस्लिम पार्टी पर चल रहे विवाद पर भी अपनी राय दी है। आचार्य प्रमोद ने कहा कि कांग्रेस “मुसलमानों” की पार्टी, SP “यादवों” की पार्टी, BSP “दलितों” की पार्टी, लेकिन बीजेपी…..ना “हिंदू” की, ना “मुसलमान” की, सिर्फ़ सत्ता के “दलालों” की पार्टी.

बंगाल में पुलिस की पिटाई

पश्चिम बंगाल के मिदनापुर में भाजपाईयों की शर्मनाक करतूत देखने को मिली है। जिस समय पीएम मोदी मिदनापुर में रैली को संबोधित कर रहे थे ठीक उसी समय भाजपा समर्थकों ने एक दर्जन से अधिक पुलिसकर्मियों के साथ बेरहमी से मारपीट की। चुनावों के मद्देजनर आयोजित की गई इस रैली में शिरकत करने के लिये भाजपा समर्थक बसों से प्रधानमंत्री मोदी को सुनने के लिए रैली स्थल पर पहुंचे थे।

रैली स्थल से कुछ ही दूरी पर रैली का सुरक्षा में मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोका और आगे पैदल जाने के लिए कहा। इससे नाराज भाजपा समर्थकों ने डंडों और चप्पलों से पुलिसकर्मियों को पीटना शुरू कर दिया। भाजपा समर्थकों ने एक पुलिसकर्मी को बाल पकड़कर जमीन पर घसीटा गया और से पीटा गया। इतना ही नहीं उन्होंने वर्दी पहने वालंटियरों पर भी हमला किया गया।

भाजपा समर्थकों से जान बचाने के लिए जब वालंटियर भागने लगे तो उनका पीछा कर उन्हें डंडों से पीटा गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार भाजपा समर्थकों की में घायल हुए पुलिसकर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि उन्हें घटना की जानकारी मिली है। हालांकि उन्होंने मामले में कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

स्वामी अग्निवेश पर भी हमला

झारखंड में भाजपा कार्यकर्ताओ ने स्वामी अग्निवेश पर भी हमला किया है, झारखंड के पाकुड़ में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा (भाजयुमो) के कार्यकर्ताओं ने स्वामी अग्निवेश की पिटाई कर दी है। वे एक कार्यक्रम में शिरकत के लिए स्वामी पाकुड़ पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि जैसे वे होटल से निकले उनके खिलाफ भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता नारेबाजी करने लगे और उन्हें चारों तरफ से घेर लिया।

इसी दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनके साथ मारपीट की। भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि स्वामी अग्निवेश ईसाई मिशनरी के इशारे पर आदिवासियों को भड़काने के लिए पाकुड़ आए हैं। बता दें कि स्वामी अग्निवेश देश में सांप्रदायिकता के घोर विरोधी रहे हैं। वे हरियाणा सरकार में मंत्री भी रहे हैं।

 

Courtesy: nationalspeak.

Categories: India

Related Articles