Forbs 2018: कमाई के मामले में अक्षय कुमार ने सलमान खान को छोड़ा पीछे

Forbs 2018: कमाई के मामले में अक्षय कुमार ने सलमान खान को छोड़ा पीछे

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर भले ही सलमान, आमिर और शाहरुख खान जैसे सुपरस्टार्स की फिल्मों से कम बिजनेस करती हों। लेकिन, उसके बावजूद अक्षय इन तीनों सुपरस्टार्स से कहीं ज्यादा पैसा कमाते हैं। ऐसा इसलिए कहा जा सकता है क्योंकि, फोर्ब्स (Forbes) की सबसे अधिक कमाई करने वाली 100 हस्तियों की लिस्ट में अक्षय कुमार ने अपनी खास जगह बनाई है। इस लिस्ट में अभिनेता सलमान खान का नाम भी शामिल है, इस सूची में अमेरिकी मुक्केबाज फ्लोयड मेवेदर ने शीर्ष स्थान हासिल किया है।

file photo
समाचार एजेंसी भाषा के हवाले से एक न्यूज़ वेबसाइट में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, फोर्ब्स की वर्ष 2018 की सबसे अधिक कमाई करने वाली हस्तियों की सूची में अक्षय 76 वें और सलमान 82 वें स्थान पर हैं। फोर्ब्स ने कहा कि विश्व के इन 100 लोगों की पिछले 12 महीनों की कुल कमाई 6.3 अरब डॉलर (लगभग 4.31 खरब रुपए) है, जो कि इससे पिछले साल की तुलना में 22 प्रतिशत अधिक है। इस सूची में 11 ऐसे सितारे भी हैं जिनकी कमाई 10 करोड़ डॉलर (लगभग 6.83 अरब रुपए) से अधिक रही है।

फोर्ब्स ने कहा कि अभिनेता अक्षय कुमार (50) ने इस साल 4.05 करोड़ डॉलर (लगभग 3.07 अरब रुपए) की कमाई की है। ‘टॉयलेट, एक प्रेम कथा’ और ‘पैडमैन’ जैसी हिट फिल्में देने के साथ ही अभिनेता ने करीब 20 ब्रैंड का प्रचार कर भी मोटी कमाई की।

वहीं, फोर्ब्स के मुताबिक बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान ने इस साल 3.77 करोड़ डॉलर (लगभग 2.57 अरब रुपए) की कमाई की। लिस्ट में टॉप पोजिशन पर काबिज मुक्केबाज मेवेदर की साल भर की कमाई 28.5 करोड़ डॉलर (लगभग 19.49 अरब रुपए) रही।

इस सूची में अभिनेता जॉर्ज क्लूनी दूसरे नंबर पर और टीवी स्टार एवं महिला उद्योगपति काइली जेनर तीसरे स्थान पर हैं। इसके अलावा सूची में फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो (10), पॉप स्टार कैटी पेरी (19), टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर (23), गायिका बियॉन्से नॉलेस (35), लेखिका जे के रॉलिंग (42) और गोल्फ खिलाड़ी टाइगर वुड्स (66) स्थान पर हैं।

 

Courtesy: jantakareporter

Categories: Entertainment