सोशल : 4 साल में नहीं चली ‘विकास’ की दुकान इसलिए कर रहा हूँ ‘हिंदू-मुसलमान’

सोशल : 4 साल में नहीं चली ‘विकास’ की दुकान इसलिए कर रहा हूँ ‘हिंदू-मुसलमान’

लोकसभा चुनाव में भले ही अभी वक़्त हो मगर हिंदू मुस्लिम सियासत शुरू हो गई है। बेरोजगारी और महंगाई की मार झेलती जनता के लिए अब यही मुद्दा बाकी रह गया है। ऐसा ही कुछ उत्तर प्रदेश चुनाव के वक़्त हुआ जब सारी मुद्दे और विकास का एजेंडा शमशान और कब्रिस्तान पर आकर ख़त्म हो गया।

मोदी सरकार ने सरकार ने पिछले चार सालों में कितने बेरोजगारों को रोजगार दिया इसका हिसाब भले ही न हो मगर हिन्दुओं की पार्टी कौन सी है और मुस्लिमों की कौन ये ज़रूर बता दिया।

दरअसल बीते शनिवार को उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में पीएम मोदी का भाषण दिया। जिसमें उन्होंने इंकलाब नाम के अखबार में छपी एक फेक न्यूज के आधार पर कांग्रेस को मुसलमानों की पार्टी बता दिया।

उन्होंने कहा मैंने अखबार में पढ़ा कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष श्रीमान नामदार ने ये कहा कि कांग्रेस मुस्लिमों की पार्टी है। पिछले दो दिन से चर्चा चल रही है। मुझे आश्चर्य नहीं हो रहा है। पहले जब मनमोहन सिंह जी की सरकार थी तब स्वयं प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह जी ने कह दिया था कि देश के प्राकृतिक संसाधनों पर सबसे पहला अधिकार मुसलमानों का है।

पीएम मोदी ने बुधवार को राहुल ने कई मुस्लिम बुद्धिजीवियों से मुलाकात पर हमला किया था। कांग्रेस ने इसका मक़सद विचारों का आदान-प्रदान बताया था। लेकिन ‘दैनिक जागरण’ समूह के उर्दू अखबार ‘इंकलाब’ ने अपनी रिपोर्ट में लिखा कि राहुल ने मुस्लिम बुद्धिजीवियों को आश्वस्त किया कि कांग्रेस ‘मुस्लिम पार्टी’ है।

इस मामले पर सोशल मीडिया पर बहस जारी है। एक यूज़र ने लिखा, हमारे प्रधानमन्त्री मोदी जी के पास चुनाव प्रचार के लिए हिन्दु मुस्लिम के अलावा और कोई विकल्प नही है जो हर बार हिन्दु-मुस्लिमो में विरोध फैलाना चाहते है।

वही एक यूज़र ने लिखा आप हिन्दू मुस्लिम के मसले में उलझे रहिये, नेता अपना वोट बैंक सुलझा रहे है, जो आप चाहते है वही मीडिया वाले आपको दिखा रहे है, देश की चिंता किसी पार्टी को नही है, पर वोटों की चिंता सभी को है। लगे रहिये इन देश के लूटेरों के समर्थन में, भारत विकास की तरफ नही विनाश की तरफ जा रहा है।

सोशल मीडिया पर चल रही इस बहस से मान लिया जाना चाहिए की मोदी सरकार के 4 साल में जब विकास नाम की गाड़ी नहीं चल पाई तो इसलिए कर रहा हूँ अब हिंदू-मुसलमान।

Categories: India

Related Articles