सात साल के यासीन की ईमानदारी देख हैरान रह गए रजनीकांत, हो गए फ़िदा, बोले-इतना इमानदार…

सात साल के यासीन की ईमानदारी देख हैरान रह गए रजनीकांत, हो गए फ़िदा, बोले-इतना इमानदार…

नई दिल्ली – हिन्दी फिल्मों और दक्षिण भारतीय सिने जगत के मशहूर अभिनेता रजनीकांत ने सात साल के एक बालक यासीन की ईमानदारी की जमकर तारीफ़े कीं हैं. दरअसल में इस बच्चे को एक पर्स गिरा हुआ मिला था. उस पर्स में 50 हज़ार के करीब रक़म थी.

लेकिन इतनी बड़ी रक़म होने के बावजूद भी बच्चे ने ईमानदारी का रास्ता नहीं छोड़ा और उस पर्स को उसके असली मालिक तक पहुंचा दिया. फिल्म अभिनेता रजनीकांत बच्चे की इस बात से बहुत प्रभावित हुए हैं. वो इस बात को सोच कर हैरान हैं कि इतना छोटा बच्चा सा भी ईमानदारी का परिचय दे रहा है.

फिल्म अभिनेता रजनीकांत को बच्चे की ईमानदारी से इतनी ख़ुशी मिली कि उन्होंने घोषणा कर दी कि वो इस सात साल के बच्चे की शिक्षा का पूरा खर्च उठाएंगे. यासीन के बारे में बता दें कि वो दूसरी क्लास में पढता है और जब वो स्कूल जा रहा था तो उसे रास्ते में एक पर्स मिला. सड़क के किनारे पड़े मिले इस पर्स को जब यासीन ने देखा तो इसमें ख़ूब पैसे थे.

ऐसे में यासीन ने उस पर्स उठाकर स्कूल के प्रिंसपिल को को दे दिया. स्कूल के प्रिंसपल ने पर्स पुलिस को दे दिया. रजनीकांत ने फिर इस बच्चे को अपने घर बुलाया. इस बच्चे की सभी तारीफें कर रहे हैं.रजनीकांत के कहा कि जहां आजकल देश में लोग ज़रा से पैसों के लिए धोखा दे देते हैं वहीं इस बच्चे ने ईमानदारी की एक  मिसाल कायम की है.

उन्होंने कहा कि यही खूबी है जिसे ईमानदारी कहते हैं वरना कोई भी इतने पैसों से आसानी से बहक सकता है. उन्होंने कहा कि ये बच्चा उन सभी लोगों के लिए भई प्रेरणा है जो ईमानदारी का रास्ता छोड़ बेईमानी के रास्ते पर जा पहुंचे हैं. फिल्म अभिनेता ने कहा कि उन्हें चाहिए कि इस बालक से सीख लें. रजनीकांत ने इसीलिए इस बच्चे की शिक्षा का ज़िम्मा उठाने का फैसला किया है.

Courtesy: nationalspeak

Categories: Entertainment

Related Articles