लोकसभा में राहुल गांधी के सामने बदहवास नज़र आई भाजपा, स्थगित हुआ सदन

लोकसभा में राहुल गांधी के सामने बदहवास नज़र आई भाजपा, स्थगित हुआ सदन

नई दिल्ली  मानसून सत्र में लोकसभा में मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बहस ज़ारी है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के भाषण के दौरान कई बार भाजपा को लोकसभा सदस्यों ने हंगामा किया है.वहीं लोकसभा स्पीकर भी प्रधानमंत्री मोदी के पक्ष में बैटिंग करतीं नजर आई. लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने राहुल गांधी को टोकते हुए कहा कि आप तथ्य हों तभी आरोप लगाये.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कई केन्द्रीय मंत्री विपक्ष पर आरोप लगाते रहते हैं लेकिन सुमित्रा महाजन ऐसी टिप्पड़ी नही करती हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जब बोल रहे थे तो बार बार भाजपा सदस्य हंगामा करते नजर आये. भाजपा सांसदों के हंगामे के वज़ह से लोकसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया।

इससे पहले राहुल ने पीएम मोदी पर सीधा निशाना साधते हुए तंज कसे और कहा कि प्रधानमंत्री नर्वस हैं, इसलिए मुझसे आंख नहीं मिला रहे हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था मैं प्रधानसेवक हूं आप सभी का चौकीदार हूं लेकिन देश समझ गया है कि मोदी चौकीदार नहीं भागीदार हैं. सदन का कार्यवाही के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि जुमलों से किसान और दलित सभी पीड़ित हैं. 15 लाख वाला जुमला आज कहां है सच्चाई का सामना कीजिये, दो करोड़ युवाओं को रोजगार का क्या हुआ. राहुल ने कहा कि पीएम मोदी की मार्केटिंग में बिजनेसमैन पैसा लगाते हैं.

जीएसटी कांग्रेस लाई थी तो गुजरात के तत्कालीन सीएम (नरेन्द्र मोदी) ने विरोध किया था, हम एक ही जीएसटी लाना चाहते थे. मोदी सरकार ने छोटे दुकानदारों पर ध्यान नहीं दिया. मोदी सरकार की बात सिर्फ बड़े उद्योगपति ही समझते हैं. जियो के विज्ञापन पर भी प्रधानमंत्री मोदी का फोटो लगा हुआ है. मोदी सरकार ने रोजगार के पूरे तंत्र को ही दरकिनार कर दिया है.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल डील को लेकर भी भाजपा सरकार पर निशाना साधा उन्होंने कहा कि राफेल डील पर क्या हुआ, किससे बात हुई, कुछ पता नहीं.जादू से पीएम ने राफेल के दाम 1600 करोड़ रुपए कर दिए. प्रधानमंत्री के दबाव में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने झूठ बोला. एचएएल से सौदा क्यों लिया गया कुछ पता नहीं. फ्रांस के साथ कोई गुपचुप समझौता नहीं था.

राहुल के आक्रामक तेवर और हमलावर हुई कांग्रेस

लोकसभा में राहुल गांधी के ऐसे तेवर देखकर भाजपा सांसद लगातार हंगामा करते रहे जिसके कारण सदन को स्थगित करना पडा। अब कांग्रेस भाजपा पर और ज्यादा हमलावर हो गई है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने सदन को स्थगित करने पर भाजपा पर निशाना साधा है। उन्होने कहा कि याद करें की श्री राहुल गांधी ने मोदी सरकार को 15 मिनट उनकी बात सुनने की चुनौती दी थी, पर 15 मिनट उनकी बात सुन नहीं पाए। संसद की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। जुमला सरकार में भूकम्प आ गया।

 

Courtesy: nationalspeak

Categories: India

Related Articles